Breaking News

कांग्रेस ने किया योगी पर तंज, कहा- अपना गढ़ नहीं संभाल पा रहे तो UP कैसे संभालेंगे



गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति ने हो पाने की वजह कई मासूमों की मौत हो जाने से कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

इस मामले पर एक प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेसी नेता राज बब्बर ने मशहूर कवि दुष्यंत कुमार की कविता 'कहाँ तो तय था चराग़ाँ हर एक घर के लिये, कहाँ चराग़ मयस्सर नहीं शहर के लिये' के जरिए योगी सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि सरकार की लापरवाही के चलते इतनी बड़ी संख्या में 70 मासूम बच्चों की मौत हुई है. राज बब्बर ने हर शब्द पर जोर देते हुए कहा, '70 बच्चे मार दिए गए हैं, सरकार हत्यारी है।'

उन्होंने कहा कि अभी तो महज 36 बच्चों की ही मौत हुई है और भी बच्चों का मरना अभी बाकी है। राज बब्बर ने कहा कि योगी सरकार ने 15 अगस्त पर भी मदरसों में कुछ ऐसा ही आदेश जारी किया है।

राज बब्बर ने सवाल करते हुए पूछा कि आखिर इस बात का फैसला कौन करेगा कि बच्चों की मौत हत्या है या मृत्यु।

इसके साथ ही राज बब्बर ने यूपी सीएम योगी को भी निशाने पर लेते हुए कहा इस काण्ड से 48 घंटे पहले योगी इस अस्पताल में दौरा करने गये थे और अधिकारियों के साथ चाय नाश्ता भी किया था।



राज बब्बर ने ये भी कहा कि योगी ने इस काण्ड के 22 घंटे चुप्पी तोड़ी और महज इतना ही कहा कि मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि जबकि फैसला तो आ चुका है कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई है।

No comments