Breaking News

पुलिस को मुस्लिम महिला के साथ जबरदस्ती पड़ी महंगी, देने पड़ेंगे 54 लाख



अमेरिका में पुलिस को एक मुस्लिम महिला की इच्छा के बिना उसका हिजाब उतरवाना काफी महंगा पड़ा। जी हां! अमेरिका में पुलिस को मुस्लिम महिला का हिजाब उतरवाने के जुर्मानेस्वरुप 85 हजार डॉलर(54 लाख रुपये) देने पड़े। 

दरअसल पुलिस ने पूछताछ के लिए किर्स्टी पॉवेल नामक महिला का नकाब जबरन उतारने को कहा था। ये घटना 2016 की है जब पुलिस ने किर्स्टी पॉवेल और उनके पति को कस्टमाइज्ड 'लो राइडर' कार चलाने के अपराध में हिरासत में लिया था।

अंग्रेजी चैनल सीएनएन के अनुसार इस मामले में पॉवेल के खिलाफ एक वॉरंट मिलने के बाद पुलिस ने उसी हिरासत में लिया था।
इस दौरान पॉवेल के पति ने एक महिला अधिकारी से हिजाब न हटाये जाने का एक महिला पुलिस अधिकारी से दरख्वास्त भी की थी लेकिन उसने उनकी बात नहीं मानी और पॉवेल सारी रात बिना नकाब के ही जेल में रहीं। 
जब तक पॉवेल के पति ने मुचलका नहीं भरा तब तक पुलिस ने पॉवेल का हिजाब उन्हें वापिस नहीं किया। इसलिए अप्रैल, 2016 में पॉवेल ने पुलिस पर उनके अधिकारों के हनन का आरोप लगाते हुए केस दायर कर दिया।
पॉवेल ने बताया कि पुलिस ने जबरदस्ती उनकी बिना नकाब पहने फोटो भी खींची। और ये बेहद असुविधाजनक और अपमानजनक भी था। कोर्ट ने कैलिफॉर्निया के स्थानीय प्राधिकरण को पॉवेल को 85,000 डॉलर का मुआवजा देने का आदेश सुनाया। 

No comments