Breaking News

गोरखपुर ट्रेजडीः बच्चों की मौत पर भावुक हुए योगी, कहा- दोषियों को छोड़ूंगा नहीं



उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से 36 मासूमों की जान चली गई। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौत की घटना के 70 घंटे बाद आज हालात का जायजा लेने अस्पताल पहुंचे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा भी मौजूद हैं। जेपी नड्डा योगी के साथ मिलकर अस्पताल का दौरा कर रहे हैं और सारे इंतजामों का भी जायजा ले रहे हैं। सूत्रों के अनुसार नड्डा के साथ विशेषज्ञों का एक दल भी मौजूद रहेगा।

मुख्यमंत्री के साथ तमाम मंत्री अस्पताल पहुंचे हैं ।मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आज सुबह अस्पताल में एक और बच्चे की मौत हो गई जिसके बाद पिछले पांच दिनों में ये आंकड़ा 70 तक पहुंच गया।





योगी ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में इस बत से इंकार किया कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई। उन्होने कहा राज्य सरकार ने तुरंत ही इस मामले की जांच के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति गठित कर दी है।

योगी आदित्यनाथ प्रेस कॉंफ्रेंस कर रहे हैं। योगी ने कहा कि वो बच्चों की मौत से बहुत दुखी है और यूपी में लापरवाही से मौत पर कड़ी कार्रवाई होगी। योगी ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। मीडिया को नसीहत देते हुए योगी ने कहा कि मीडिया को फर्जी रिपोर्टिंग से बचना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि पीड़ित बच्चों के लिए मुझसे ज्यादा संवेदनशील कोई नहीं होगा।

योगी ने कहा कि घटना से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चिंतित हैं और उन्होने जेपी नड्डा जी को भेजा है। योगी ने कहा कि दोषियों को ऐसी सजा मिलेगी कि मिसाल बनेगी। इंसेफेलाइटिस से हुई बच्चों की मौत पर बोलते वक्त सीएम योगी भावुक भी हुए।

No comments