Breaking News

बीजेपी विधायक ने कहा- 2024 में हिंदू राष्ट्र बनेगा, राहुल गांधी जर्सी नेता

भारत के 2024 तक हिंदू राष्ट्र बनने संबंधी विवादित बयान देने वाले बीजेपी विधायक ने कहा है कि उनकी बात को गलत समझ लिया गया है। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने शनिवार (13 जनवरी) को पत्रकारों से बात करते हुए विवादास्पद बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि 2024 तक भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा। सुरेंद्र सिंह ने अगले दिन रविवार (14 जनवरी) को इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए दावा किया के उनकी बात को गलत तरीके से लिया गया। उन्होंने कहा, ”मेरा मतलब था कि जो 50 फीसदी मुसलमान भाई हैं, वे असल में हिंदू हैं, उनका इस्लाम में धर्म परिवर्तन करवाया गया, वे अपने आप को फिर से मुख्यधारा से जोड़ेंगे, वे सभी मुसलमान जो रहते भारत में हैं और सोचते पाकिस्तान की हैं, उन्हें देश छोड़कर चले जाना चाहिए।” उन्होंने कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत विचारधारा है, इससे पार्टी का कुछ भी लेना-देना नहीं है।

बीजेपी विधायक ने कहा कि उन्हें लगता है कि अब वक्त आ गया है जब हिंदू राष्ट्र का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा,  ”आरएसएस की 100 साल की तपस्या 2024 में साकार होगी और भारत एक हिंदू राष्ट्र बनेगा।” उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर भी निशाना साधते हुए कहा, ”राहुल गांधी जैसे नेता ‘जर्सी नेता’ होते हैं जो दो संस्कृतियों से आते हैं, जैसा कि वह इटली और भारत से हैं। हम कैसे सोच सकते हैं कि ऐसे नेता देश की भलाई और विकास के लिए काम करेंगे? कांग्रेस जमीदारी प्रथा में विश्वास रखती है इसलिए राहुल गांधी नरेंद्र मोदी जैसे बीजेपी नेताओं का कभी विकल्प नहीं बन पाएंगे।”

इससे पहले शनिवार को सुरेंद्र सिंह ने दावा किया था कि 2024 में भारत के ‘हिन्दू राष्ट्र’ बनने के बाद भारतीय संस्कृति अपनाने वाले मुसलमान ही इस देश में रह पायेंगे। उन्होंने मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा था कि बहुत कम ही मुसलमान राष्ट्रभक्त हैं। उन्होंने कहा था कि 2024 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा। सुरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘अवतार पुरुष’ करार दिया था। उन्होंने पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदत्यनाथ के नेतृत्व को बधाई देते हुए कहा था भारत न सिर्फ विश्वगुरु, बल्कि हिंदू राष्ट्र बनेगा।

via Manju Raj Patrika

No comments