Breaking News

26/11 के आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तानी पीएम ने कहा ‘साहब’, बोले- उनके खिलाफ कोई मुकदमा नहीं

26/11 के मुंबई हमलों के आरोपी मास्टरमाइंड आतंकी और जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी ने ‘साहब’ कहकर संबोधित किया है और कहा है कि उनके खिलाफ कोई केस रजिस्टर्ड नहीं है। पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो टीवी के साथ एक खास बातचीत में पाकिस्तानी पीएम अब्बासी ने हाफिज सईद से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा, “पाकिस्तान में कोई केस हाफिज सईद साहब के खिलाफ नहीं है।” उन्होंने कहा कि अगर किसी के खिलाफ कोई केस रजिस्टर होगा तो कार्रवाई होगी। बता दें कि इससे पहले नवंबर 2017 में भी अब्बासी ने कहा था कि भारत ने हाफिज सईद के खिलाफ कोई सबूत पेश नहीं किया है, जिसके बल पर कोई कानूनी कार्रवाई की जा सके।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा परमाणु बम संपन्न दोनों पड़ोसी देशों (भारत-पाकिस्तान) के बीच किसी तरह के युद्ध की कोई आशंका या धमकी उन्हें नहीं जान पड़ती है। उन्होंने कहा कि भारत के साथ बातचीत के लिए पाकिस्तान के दरवाजे हमेशा के लिए खुले हैं।

पाकिस्तानी पीएम ने ऐसे समय में आतंकी हाफिज सईद को तवज्जो देकर साहब कहा है जब अमेरिका ने करीब 200 मिलियन डॉलर की सैन्य आर्थिक मदद रोक दी है। अमेरिका का आरोप है कि पाकिस्तान ने अफगान तालिबान और आतंकी संगठन हक्कानी ग्रुप को पनाह देने के साथ ही इनके खिलाफ ठोस और निर्णायक कार्रवाई नहीं की। बता दें कि हाफिज सईद ने 1960 के दशक में लश्कर-ए-तैयबा की स्थापना की थी। इसकी आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर अमेरिका ने एक करोड़ अमेरिकन डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है।

via Manju Raj Patrika

No comments