Breaking News

लातेहार में मुठभेड़, नक्सली एरिया कमांडर ढेर; कई हथियार बरामद

लातेहार। झारखंड के लातेहार स्थित सदर थाना क्षेत्र के जेर जंगल में बुधवार रात नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में पुलिस ने नक्सली संगठन जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति परिषद) के एरिया कमांडर गुड्डू यादव को मार गिराया। इस दौरान पुलिस ने छापेमारी के क्रम में एके 47, एसएलआर, अमेरिकन रायफल सहित कई हथियार और बड़ी मात्रा में कारतूस भी बरामद किया। मारा गया नक्सली गुड्डू यादव मनिका थाना क्षेत्र के कुई गांव का रहने वाला था।

वह लातेहार क्षेत्र की कई नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है। उसके खिलाफ लातेहार के मनिका थाने में कई मामले दर्ज हैं। डीजीपी ने मुठभेड़ में शामिल अफसरों को 10-10 हजार व अन्य पुलिसकर्मियों को पांच-पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। इन सभी को प्रशस्ति पत्र भी दिए जाएंगे। पुलिस के अनुसार, लातेहार एसपी प्रशांत आनंद को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव में जेजेएमपी के नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की नीयत से जेर जंगल में डेरा डाले हुए हैं।

इसके बाद झारखंड जगुआर और जिला पुलिस की टीम ने जेर जंगल में पहुंच कर छापेमारी की। खुद को घिरता देख नक्सलियों ने फाय¨रग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फाय¨रग करते हुए मोर्चा संभाला। देर रात तक रुक-रुक कर दोनों ओर से गोलीबारी होती रही, जिसमें एरिया कमांडर गुड्डू यादव मारा गया। वहीं अन्य नक्सली जंगल का फायदा उठा कर सामान छोड़कर भाग गए।

via Manju Raj Patrika

No comments