Breaking News

भारत-इसराईल दोस्ती से चिढ़ा पाक, कहा- मुस्लिमों की जमीन पर कब्‍जा कर रहे हैं भारत-इजरायल

इस्लामाबाद: पहले से ही भारत और अमरीका के गहराते रिश्ते से बौखलाया पाकिस्तान अब भारत-इसराईल की दोस्ती से और चिढ़ गया है। पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि भारत और इसराईल के गठजोड़ के बावजूद पाकिस्तान अपनी रक्षा करने में सक्षम है। इसराईल पर प्रहार करते हुए आसिफ ने कहा कि यह मुल्क उस बड़े इलाके पर कब्जे की कोशिश में लगा है, जो मुस्लिमों का है। वहीं भारत पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वैसे ही भारत कश्मीर में मुस्लिमों की जमीन कब्जा कर रहा है एेसे में इसराईल और भारत का उद्देश्य एक है।

आसिफ ने आगे कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी इसराईल को मान्यता नहीं दी और भारत और इसराईल का यह गठजोड़ दोनों के ‘इस्लाम के विरोध’ होने को दर्शाता है। पाकिस्तान का फिलिस्तीन के लोगों के साथ भावनात्मक संबंध है, जबकि कश्मीर का मुद्दा पाकिस्तान के अस्तित्व से संबंध रखता है। आसिफ ने कहा कि भारत और इसराईल की दोस्ती से सरकार और देश को घबराने की आवश्‍यकता नहीं है ।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की आर्म्ड फोर्स पूरी तरह से आतंक के खिलाफ लड़ने के काम में व्यस्त है और देश की रक्षात्मक क्षमता भी बढ़ी है। पाक विदेश मंत्री ने कहा कि हमने बड़ी संख्या में बलिदान के बाद आतंक के खिलाफ सफलता प्राप्त की है। इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि इस्लामाबाद भारत और इसराईल के बढ़ते गठजोड़ पर पैनी नजर बनाए हुए है।

via Manju Raj Patrika

No comments