Breaking News

तोगड़िया विवाद: वीएचपी ने बोला राज्य सरकार पर हमला

पिछले कुछ दिनों से विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया को लेकर चल रहे विवाद के बीच वीएचपी ने सीधे तौर पर राज्य सरकार पर हमला बोला है। परिषद का कहना है कि उस पर कार्रवाई कर सरकार हिंदू-विरोधी अजेंडे लागू करने की कोशिश कर रही है।

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर परिषद ने बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। विज्ञप्ति में सरकार पर साल 2002 में हिंदुओं को जेल भेजने और उनका कत्ल करने का आरोप लगाया। कहा गया है कि वीएचपी , बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और कई हिंदुओं को कई साल तक प्रताड़ित किया गया और प्रवीण तोगड़िया के साथ इन सभी को झूठे मामलों में फंसाया गया।

हालिया ‘पद्मावत’ विवाद को सहारा बनाकर एक बार फिर इन सभी लोगों को जेल भेजने और प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया गया है। परिषद ने आरोप लगाया है कि इस सबके बहाने सरकार अपने हिंदू-विरोधी अजेंडे को साकार करने की कोशिश कर रही है।

परिषद ने यहां तक आरोप लगाया है कि सरकार हिंदू त्योहारों के दौरान दूसरे धर्म विशेष के लोगों की निगरानी नहीं करती है। उन्होंने आरोप लगाया कि कई बार गणेश और अन्य हिंदू देवी-देवताओं पर हमला होने के बाद भी सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए।

परिषद ने चेतावनी दी है कि अगर किसी हिंदू, वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर सर्विलेंस किया गया या उन्हें एहतियात के तौर पर गिरफ्तार किया गया तो लोकतांत्रिक तरीके से इसका विरोध किया जाएगा।

via Manju Raj Patrika

No comments