Breaking News

CM योगी ने तोड़ा अंधविश्वास, 1995 के बाद पहली बार रुके सर्किट हाऊस

आगरा: यूपी में भगवा ब्रिगेड के नायक और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक और नया अध्याय जुड़ गया है जिसमें सन् 1995 के बाद पहली बार कोई मुख्यमंत्री आगरा के सर्किट हाऊस में रुका है।

सर्किट हाऊस से जुड़े जानकारों के मुताबिक सन् 1995 में आगरा आगमन के दौरान सूबे की मुख्यमंत्री मायावती आगरा के सर्किट हाउस में रुकी थीं, उसके बाद अब तक कोई मुख्यमंत्री सर्किट हाऊस नहीं रुका है लेकिन योगी आदित्यनाथ ने सन् 1900 में बने आगरा के सर्किट हाऊस में 22 साल बाद रुककर एक नए अध्याय की शुरूआत की है।

ताजनगरी आगरा आए योगी आदित्यनाथ ने सुबह की शुरूआत काढ़े के साथ की जिसमें काली मिर्च, तुलसी के साथ अन्य चीज उनकी पसंद रही। इस घटना से इतना जरूर तय हो गया है कि योगी आधुनिक दुनिया से बहुत दूर हैं और वाकई में मुख्यमंत्री के रूप में भी संतों जैसा आचरण जीवन शैली में कर रहे हैं जिसमें उनका सुबह 4 बजे उठकर नित्यप्रति प्राणायाम, व्यायाम और अध्यात्म सब शामिल है।

स्टील के बर्तनों में भोजन:

योगी आदित्यनाथ आधुनिक बर्तनों से भी परहेज करते हैं जिसमें वह कांच और प्लास्टिक के गिलास से भी दूरी बनाकर रखते हैं। यही वजह है कि उनके लिए स्टील के बर्तन का एक नया सैट मंगाकर रखा गया था जोकि उनके लिए खाने में प्रयोग में लाया गया।

via Manju Raj Patrika

No comments