Breaking News

VIDEO- पद्मावत: छुप गई दीपिका पादुकोण की कमर

नई दिल्ली: इसी साल 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में एक और बड़ा बदलाव किया जा चुका है. फिल्म के एक गाने ‘घूमर’ में जहां दीपिका पादुकोण की कमर नजर आ रही थी, अब उस गाने में बड़ा बदलाव करते हुए दीपिका के कमर को ढक दिया गया है.

‘घूमर’ में किए गए बदलाव:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सेंसर बोर्ड के निर्देशानुसार के बाद फिल्म के गाने ‘घूमर’ में ऐसे बदलाव किए गए हैं. खबरों की मानें तो इस गाने के नए वीडियो को बिना दोबारा शूट किए ही बदल दिया गया है. फिल्म का टाइटल बदलने के बाद मेकर्स ने ‘घूमर’ गाने में भी VFX की सहायता से बदलाव कर दिए हैं. गाने को बिना दोबारा शूट किए ही इस टैकनीक के जरिए दीपिका पादुकोण की कमर को छि‍पा दिया गया है. गाने के जारी लेटेस्ट ऑफिशि‍यल वीडियो में दीपिका पूरी तरह से कपड़ों से ढकी हुई नजर आ रही हैं.

इस गाने पर जताई गई थी आपत्ति:

गौरतलब है कि जहां दीपिका पादकोण के फैन्स घूमर गाने में एक्ट्रेस के अंदाज के कायल हो गए, वहीं करणी सेना जैसे कई राजपूत संगठन इस गाने के विरोध में उतर आए. यहां तक कि मेवाड़ का राजघराने भी फिल्म के साथ साथ इस गाने पर आपत्ति‍ जताई. विरोध पर उतरे कई संगठनों ने ‘घूमर’ गाने के विरोध में कहा कि राजघराने की रानि‍यां इस तरह सबके सामने नहीं नाचती हैं और इस तरह कमर दिखाकर नाचना तो और भी शर्मसार है. इन संगठनों ने मेकर्स पर ये आरोप लगाया कि इस तर‍ह के गाने के जरिए वह चितौड़ की महारानी पद्मावती का अपमान कर रहे हैं. इन संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ करने और उनकी विरासत का अपमान करने का आरोप लगाया. जिसके बाद फिल्म के नाम के साथ गाने में भी बदलाव किए गए.

गुरुवार को फिल्म ‘पद्मावत’ के कई राज्यों में रिलीज पर प्रतिबंध के खिलाफ निर्माताओं की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने मध्‍य प्रदेश, हरियाणा, राजस्‍थान और गुजरात द्वारा अपने राज्‍यों में इस फिल्‍म की रिलीज पर लगाए एक प्रतिबंध के आदेश पर रोक लगा दी है. यानी अब इस फिल्‍म की देशभर में रिलीज को सुप्रीम कोर्ट का भी ग्रीन सिग्‍नल मिल गया है.

यहां देखें गाने का नया वर्जन-

25 जनवरी को जनता कर्फ्यू लगेगा- लोकेंद्र सिंह कल्वी

लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश को उज्जैन की करणी सेना और रायपुर की सर्व राजपूत क्षत्रिय महासभा मानने को तैयार नहीं है. उन्जैन के करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कल्वी का कहना है, “फिल्म ‘पदावत’ के रिलीज के दिन 25 जनवरी को जनता कर्फ्यू लगेगा. किसी का फिल्म देखने का मन है, तो मेरा मानना है कि फिल्म नहीं देखें. कल मुंबई में चर्चा की जाएगी. फिल्म के प्रदर्शन पर बड़ी घोषणा की जा सकती है.”

यहां देखें गाने का पुराना वर्जन-

कौन होता है सुप्रीम कोर्ट बैन हटाने वाला- जीवन सिंह सोलंकी

वहीं, राष्ट्रिय राजपूत करणी सेना के प्रदेश सचिव जीवन सिंह सोलंकी का कहना है, ‘कहीं भी हिंसा होगी उसके लिए जिम्मेदार सुप्रीम कोर्ट होगा. कौन होता है सुप्रीम कोर्ट बैन हटाने वाला’. वहीं, दूसरी तरफ रायपुर के सर्व राजपूत क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह जूदेव ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उनका समाज सुप्रीम कोर्ट के फैसले को नहीं मानेगा. उन्होंने यह भी कहा है कि फिल्म ‘पद्मावत’ के खिलाफ विरोध जारी रहेगा.

via Manju Raj Patrika

No comments