मानव रचना में पांचवें जीडी-प्रो जूनियर का आयोजन

  • दिल्ली-एनसीआर के 25 स्कूलों के 300 छात्रों ने हिस्सा लिया
  • शातिका बनीं पांचवें जीडी-प्रो जूनियर की चैंपियन

फरीदाबाद, :  मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में पांचवें  जीडी-प्रो जूनियर का आयोजन किया गया। गुरुग्राम के कर्नल सेंट्रल अकादमी की शातिका ने जीडी-प्रो जूनियर का खिताब अपने नाम किया। वहीं दूसरे नंबर पर मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-46 गुरुग्राम के कृशांग, तीसरे नंबर पर रयान इंटरनेशनल स्कूल की अनुषा मल्होत्रा और परिक्रमा और अमन (मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-14) को स्पेशल मेंशन पुरस्कार दिया गया। फिनाले में ‘क्या 16 वर्ष की आयु से बड़े अपराधी को एक व्यसक की भांती कानून दंड देना चाहिए’ विषय पर चर्चा की गई थी।

कार्यक्रम में NIIT के VP इतिश अरोड़ा, GENPACT की AVP शुबरा चतुर्वेदि और कम्युनिकेशन कोच कर्नल एके राजपाल ने बतौर जज हिस्सा लिया।  इतिश अरोड़ा ने कहा, इस तरह के प्लैटफॉर्म्स से छात्रों की कम्यूनिकेशन स्किल्स बेहतर होती हैं और हर बार कुछ नया सीखने को मिलता है।

जीडी-प्रो जूनियर में दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम और नोएडा के 25 स्कूलों के लगभग 300 छात्रों ने हिस्सा लिया। आपको बता दें, इन सभी स्कूलों में वर्कशॉप्स आयोजित की गई थी, जिनमें से फिनाले राउंड के लिए 15 छात्रों का चयन किया गया।

इस दौरान मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. आईके भट्ट, डॉ. अमित सेठ समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *