Breaking News

रंगदारी नहीं मिली तो नक्सलियों ने डायनामाइट से उड़ा दिया सोलर पावर प्लांट

पटना- बिहार के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सलियों के आतंक का एक खौफनाक नमूना देखने को मिला जहां रंगदारी नहीं देने पर सोलर पावर प्लांट को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया गया। जिसमें कंट्रोल रूम सहित अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गए। घटना देर रात की बताई जा रही है जहां नक्सलियों द्वारा आमस के सावकला गांव स्थित सोलर पावर प्लांट को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया है। नक्सलियों की इस खौफनाक करतूत की आवाज सुनसान रात में उस वक्त गूंजी जब लोग अपने घरों में सो रहे थे। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसकी गूंज काफी दूर तक गई। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे नक्सल एसएसबी जवान और अन्य पुलिसकर्मियों के साथ-साथ कई वरिष्ठ अधिकारी फिलहाल जांच-पड़ताल कर रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि पावर प्लांट के संचालक से नक्सलियों द्वारा रंगदारी मांगी गई थी लेकिन रंगदारी नहीं दी गई। जिसके कारण इस घटना को अंजाम दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक सोलर पावर प्लांट के संचालक से नक्सलियों के एक गैंग के द्वारा रंगदारी की मांग की गई थी। लेकिन पावर प्लांट के संचालक ने इस पर ध्यान नहीं दिया, जिससे गुस्साते हुए नक्सलियों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। हालांकि इसमें किसी के मरने की खबर नहीं बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल करते हुए नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। उनका कहना है कि नक्सलियों के द्वारा ये दिल दहलाने वाले घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है, जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले 7 अगस्त को भी नक्सलियों के द्वारा गया में दिल दहलाने वाली घटना को अंजाम दिया गया था और गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र में विस्फोटक लगाकर एक सामुदायिक भवन को उड़ाते हुए पूरे क्षेत्र में अपनी दहशत कायम की। तो दूसरी तरफ बिहार और झारखंड की सीमा पर बने बंगाईगांव में हथियार से लैस होकर काफी संख्या में नक्सलियों ने धावा बोल दिया था। ये पूरा जिला नक्सल प्रभावित है और हर रोज यहां लोगों को नक्सलियों का खौफ सताता रहता है।

No comments