दिल्ली में भयावह स्थिति: कोरोना के रिकॉर्ड 1163 नए केस, मात्र 3 दिन में 3300 मामले - #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, May 30, 2020

दिल्ली में भयावह स्थिति: कोरोना के रिकॉर्ड 1163 नए केस, मात्र 3 दिन में 3300 मामले - #भारत_मीडिया

Fifty Six new cases of corona found in Chhattisgarh now 281 active ...
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति भयावह हो गई है। पिछले तीन दिन से लगातार एक हजार से ऊपर केस आ रहे हैं। शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में सर्वाधिक 1163 नए मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 18 हजार को पार करते हुए 18549 हो गई है। बीते तीन दिन में ही 3292 नए केसेस सामने आए हैं। गुरुवार को दिल्ली में सबसे पहले कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक हजार को पार कर 1024 पर गया था। इसके अलगे ही दिन यानी शुक्रवार को 1105 और शनिवार को सर्वाधिक 1163 मामले दर्ज हुए हैं।


शनिवार को जारी हुई दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना से 18 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही इस महामारी की चपेट में आकर जान गंवाने वालों की संख्या 416 हो गई है। हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि वर्तमान में कोरोना के 10 हजार 58 एक्टिव पेशेंट हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं 8075 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में 2395 कोरोना मरीज कोविड हॉस्पिटल में इलाजरत हैं जबकि 569 को कोविड केयर सेंटर्स में रखा गया है। 141 लगो कोविड हेल्थ सेंटर्स में हैं तो सबसे ज्यादा 5139 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं।

दिल्ली सरकार कोरोना से चार कदम आगे

लगातार बढ़ रहे केस के बावजूद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि चिंता करने की कोई जरूरत है। दिल्ली में लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं। शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज कोई ये नहीं कह सकता कि एक महीना या दो महीने और लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा। कोरोना रहेगा, अगर कोरोना रहेगा तो कोरोना का इलाज करने का इंतजाम करना पड़ेगा। हमारी पूरी सरकार इस समय कोरोना के मरीजों का इलाज करने पर ध्यान दे रही है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में Covid-19 के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, हम इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 'आप' की सरकार कोरोना वायरस से चार कदम आगे है। हम इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें