दिल्ली में कोरोना के केस 13,000 के पार, एक दिन में हुई 30 लोगों की मौत - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

दिल्ली में कोरोना के केस 13,000 के पार, एक दिन में हुई 30 लोगों की मौत


दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के 508 नए मामले सामने आने के बाद राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,418 पर पहुंच गई है। वहीं, बीते 24 घंटे में 30 और लोगों की मौत के साथ ही इस महामारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या भी बढ़कर 261 पर पहुंच गई है। कोरोना से मरने वाले यह सभी लोग दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती थे। अभी तक एक दिन में कोरोना वायरस से दिल्ली में होने वाली है ये सर्वाधिक मौतें हैं।   


दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राजधानी में कोरोना के 508 नए मामले मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना की चपेट में आने के बाद अब तक 261 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, अब तक 6540 मरीज इस बीमारी से ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 6617 सक्रिय मरीज हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है। शनिवार तक दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 12,910 थी और 231 लोगों की मौत हुई थी। 

दिल्ली सरकार एम्बुलेंस सेवा को मजबूत करने को 200 टैक्सी किराये पर लेगी

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस की महामारी की वजह से एम्बुलेंस सेवा पर पड़ रहे दबाव को कम करने के लिए ओला और उबर से 200 टैक्सियों को किराये पर लेने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक, कोविड-19 के कम गंभीर मरीजों को घर से अस्पताल और अस्पताल से घर पहुंचाने के लिए ओला की 110 और उबर की 91 टैक्सियों को किराये पर लेने का फैसला लिया गया है।

आदेश के मुताबिक, इन टैक्सियों का इस्तेमाल एम्बुलेंस की तरह की जाएगा और यह केंद्रीयकृत दुर्घटना एवं ट्रॉमा सेवा (कैट्स) के निदेशक के अधीन होंगी।  

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें