उत्तरप्रदेश में 193 प्रवासियों समेत एक दिन में रिकॉर्ड 323 नए मरीज मिले, 4926 पहुंचा आंकड़ा - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, May 20, 2020

उत्तरप्रदेश में 193 प्रवासियों समेत एक दिन में रिकॉर्ड 323 नए मरीज मिले, 4926 पहुंचा आंकड़ा


यूपी : लॉकडाउन के चलते लौट रहे प्रवासी मजदूरों ने प्रदेश को बड़े खतरे के मुहाने पर खड़ा कर दिया है। यूपी में मंगलवार को एक दिन में सर्वाधिक 323 मरीज सामने आए। जिसके बाद यूपी में मंगलवार तक संक्रमितों की संख्या 4926 हो गई। प्रदेश में रविवार को 208 और शनिवार को 203 मरीज मरीज मिले थे। 

प्रदेश में मंगलवार को 193 और प्रवासी संक्रमित मिले। सोमवार तक संक्रमित प्रवासियों की संख्या 499 थी, जो बढ़कर अब 692 हो गई है। बस्ती में सर्वाधिक 50 पॉजिटिव मिले। 
डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि इनमें नवजात से लेकर 65 साल के बुजुर्ग भी शामिल हैं। गोरखपुर-बस्ती मंडल में 65 प्रवासी मजदूर संक्रमित मिले। 
गौरतलब है कि दोनों मंडलों में अब तक कोरोना से 9 मजदूरों की मौत हो चुकी है। इनमें से एक मजदूर की मौत मंगलवार को गोरखपुर में हुई। वहीं लखनऊ में 9 प्रवासी मजदूर संक्रमित पाए गए। 

इनमें दो राजस्थान और सात मुंबई से लौटे थे। इससे यहां संक्रमित प्रवासियों की संख्या 21 हो गई है। अवध क्षेत्र में 20 कामगार पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें गोंडा, बलरामपुर व बहराइच के चार-चार, अयोध्या के तीन, श्रावस्ती व अंबेडकरनगर के दो और रायबरेली का एक व्यक्ति शामिल है। 

दूसरे राज्यों से लौटे बुलंदशहर में 12, हापुड़ के चार कामगारों में संक्रमण मिला है। इटावा में 15, फतेहपुर व फर्रुखाबाद में दो-दो, हरदोई, मैनपुरी, एटा व मथुरा में एक-एक कामगार संक्रमित मिला है। 

रामपुर में 13 और नए संक्रमित मिले। सभी अहमदाबाद, बंगलूरू और दिल्ली से आए थे। मुंबई से मुरादाबाद लौटे प्रवासियों में तीन बार डांसर समेत छह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल में मंगलवार को 26 प्रवासी संक्रमित मिले। प्रयागराज में भी तीन प्रवासी संक्रमित मिले। सभी मुंबई से लौटे हैं।  

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें