यूपी : प्रदेश के गैर सरकारी विभागों केअध्यक्षों को 2000 रुपए महीना इंटरनेट भत्ता देगी योगी सरकार- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, May 28, 2020

यूपी : प्रदेश के गैर सरकारी विभागों केअध्यक्षों को 2000 रुपए महीना इंटरनेट भत्ता देगी योगी सरकार- #भारत_मीडिया

 yogi adityanath
लखनऊ : प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आज कोरोना के ताजा जानकारी पाने के लिए प्रदेश के विभाग, निगमों, उपक्रमों, परिषदों, आयोगों और संस्थाओं में कार्य कर रहे गैर सरकारी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सलाहकारों को हर महीने टेलीफोन और मोबाइल पर ब्रॉडबैंड व इंटनरेट के लिए 2000 रुपए देने का फैसला लिया है। इन्हें यह धनराशि इस तर्क पर स्वीकृत की गई है, ताकि सूचनाएं जल्द से जल्द मिल सकें।

विभागों, निगमों, उपक्रमों, परिषदों, आयोगों तथा संस्थाओं में तैनात गैर सरकारी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा सलाहकारों को अब हर महीने टेलीफोन अथवा मोबाइल पर ब्राडबैंड व इंटरनेट के लिए दो हजार महीना मिलेगा। यह धनराशि इस तर्क पर स्वीकृत किया गया है कि ताकि सूचनाएं जल्द मिल सकें।

कई अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्य तथा सलाहकारों ने सरकार से यह सुविधा दिए जाने की मांग की थी। सरकार ने इनकी मांग पूरी कर दी है। गैर सरकारी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सलाहकारों को आवास तथा कार्यालय पर प्रति टेलीफोन अथवा मोबाइल के लिए अधिकतम दो हजार रुपये प्रतिमाह की प्रतिपूर्ति सुविधा मिलेगी। इस धनराशि में उनके द्वारा ब्राडबैंड तथा इंटरनेट की सुविधा पर किया जाने वाला खर्च भी शामिल होगा। गैर सरकारी सदस्य को आवास पर एक टेलीफोन अथवा मोबाइल के लिए अधिकतम 1250 रुपये प्रतिमाह की प्रतिपूर्ति सुविधा दी गई है। इसमें ब्राडबैंड पर किया जाने वाला खर्च भी शामिल है।2014 के शासनादेश के मुताबिक गैर सरकारी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष को कार्यालय तथा आवास पर टेलीफोन सुविधा के लिए 25 हजार रुपये तथा सदस्य के लिए अधिकतम 15 हजार रुपये सालाना की व्यवस्था रही है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें