ट्रंप का ट्विटर पर आरोप- 2020 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दे रहा है दखल - #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, May 27, 2020

ट्रंप का ट्विटर पर आरोप- 2020 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दे रहा है दखल - #भारत_मीडिया

Trump accused Twitter - World News in Hindi
वॉशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को ट्विटर पर निशाना साधा है और इसकी वजह है, ट्विटर द्वारा उनके दो ट्विटों को भ्रामक बताते हुए उन्हें मेल-इन वोटिंग में चिन्हित किया जाना। मंगलवार को ट्रंप द्वारा किए गए दो ट्वीटों को लेकर सवाल उठाया गया है। दावा किया गया है कि मेल-इन वोटिंग से धोखाधड़ी कुछ हद तक कम ही होगा और इससे चुनाव में भी धांधली कम होने की संभावना बनी रहेगी।

ऐसा पहली बार हुआ, जब ट्विटर द्वारा ट्रंप के ट्वीटों की सत्यता की जांच की गई है।

ट्रंप ने इस पर पलटवार करते हुए कहा, "ट्विटर अब साल 2020 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दखल दे रहा है। वे कह रहे हैं कि मेल-इन बैलट्स के बारे में मैंने जो बयान दिया है, उससे एक बड़े भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े की उत्पत्ति होगी। यह गलत है। यह फेक न्यूज सीएनएन और एमेजॉन वॉशिंगटन पोस्ट की फैक्ट चेकिंग पर आधारित है।"

टेकक्रंच को दिए एक बयान में ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति द्वारा किए गए दो ट्विटों में मतदान प्रक्रिया के बारे में संभावित भ्रामक जानकारी है और इसमें मेल-इन वोटिंग के संदर्भ में अतिरिक्त जानकारियां दी गई हैं।

उन्होंने आगे यह भी कहा, "ट्विटर पूरी तरह से हमारी स्वतंत्रता पर प्रहार कर रहा है। एक राष्ट्रपति के तौर पर मैं ऐसा करने की अनुमति नहीं दूंगा।"

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें