क्या 2024 में भाजपा जीत की हैट्रिक लगाएगी, जानिए क्या बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यहां पढ़ें- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, May 30, 2020

क्या 2024 में भाजपा जीत की हैट्रिक लगाएगी, जानिए क्या बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यहां पढ़ें- #भारत_मीडिया


नई दिल्ली । मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी और केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष में बहुत निर्णायक फैसले लिए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए को निरस्त करना प्रधानमंत्री मोदी की इच्छाशक्ति का नतीजा था। इस कार्य के सूत्रधार गृहमंत्री अमित शाह बने।

क्या सरकार के प्रदर्शन के आधार आपको 2024 में भी लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी का भरोसा है, आईएएनएस के इस सवाल पर नड्डा ने कहा, "देखिए हम लोग सरकार में काम इसलिए नहीं करते हैं कि सरकार में वापस आना है। देशसेवा, राष्ट्र सेवा को लेकर हम आगे बढ़ते और काम करते हैं। आज मोदी जी, दिन-रात 24 घंटे काम कर राष्ट्र की सेवा में समर्पित रहे हैं। इसी तरह के संस्कार हम पार्टी में कार्यकर्ताओं को भी देते हैं। राजनीति सिर्फ चुनाव के समय की जाती है। हर समय राजनीति करने का हमारा उद्देश्य नहीं है। हर समय लोगों की सेवा करने का उद्देश्य है।"

नड्डा ने कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में मोदी सरकार की सफलता का जिक्र किया। उन्होंने कहा, "आज हम जब एक साल पूरा कर रहे हैं तो पूरा विश्व कोरोना के साये में है। अन्य देशों के मुकाबले भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ लड़ाई इस तरह लड़ी जिससे भारत की स्थिति संभली हुई है।"

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारत ने इस संकट में खुद को संभाला है और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम आत्मनिर्भर भारत की ओर आगे बढ़ रहे हैं। स्वदेशी और स्वावलंबन के मंत्र को लेकर हम आज आगे बढ़ रहे हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि लॉकडाउन के समय भारत की कोरोना टेस्ट की क्षमता सिर्फ 10,000 टेस्ट प्रतिदिन थी और आज ये क्षमता 1.60 लाख टेस्ट प्रतिदिन है। आज देश में करीब 4.50 लाख पीपीई किट्स प्रतिदिन देश में बन रहे हैं। करीब 58,000 वेंटिलेटर्स देश में बन रहे हैं।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें