दिल्ली की झुग्गियों में लगी भीषण आग, 250 झोपड़ियां जलकर राख - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, May 26, 2020

दिल्ली की झुग्गियों में लगी भीषण आग, 250 झोपड़ियां जलकर राख


नई दिल्ली । दक्षिण पूर्व दिल्ली में तुगलकाबाद क्षेत्र की झुग्गियों में मध्यरात्रि भीषण आग लग गई। अग्निशमन अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस हादसे में 250 झोपड़ी जलकर राख हो गई। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने आईएएनएस से कहा, "हमें मध्यरात्रि में 12.15 बजे के आसपास झुग्गियों में आग लगने के बारे में जानकारी मिली। घटनास्थल पर तुरंत दमकल की 28 गाड़ियों को भेजा गया और सुबह तड़के 4 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।"

उन्होंने कहा कि तुगलकाबाद क्षेत्र में कम से कम 500 झुग्गियां है, जिनमें से 250 झोपड़ियां पूरी तरह से आग में जलकर खाक हो गईं।

उन्होंने कहा, "यह स्थान पहाड़ियों पर है, जिसके चलते फायर टेंडरों को घटनास्थल पर पहुंचने में समय लगा। हालांकि, आग चार घंटे के भीतर बुझ गई और सुबह 8 बजे तक कूलिंग ऑफ की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई।"

दुर्घटना में जान-माल के नुकसान की बात पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "झोपड़ियां जली हैं, लेकिन घटना में किसी के घायल होने और मौत की खबर नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा, "आग लगने के वास्तविक कारणों की जानकारी नहीं है, लेकिन हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। "

.

दक्षिण पूर्व के पुलिस उपायुक्त आर.पी. मीणा ने आईएएनएस से कहा, "रात को ऐसा लग रहा था कि लगभग 500 झोपड़ियां जल चुकी हैं। हालांकि, सुबह यह स्पष्ट हुआ कि केवल 250 झोंपड़ियों में ही आग लगी है।" (आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें