देश में 25 मई से शुरू हो रही घरेलू उड़ानों को महाराष्ट्र की लाल झंडी - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

देश में 25 मई से शुरू हो रही घरेलू उड़ानों को महाराष्ट्र की लाल झंडी

Red flag of domestic flights starting from May 25 in the country - Mumbai News in Hindi
मुंबई । महाराष्ट्र सरकार ने रविवार को घरेलू उड़ानों के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए केंद्र के प्रस्ताव को लाल झंडी दिखाते हुए इसे बहुत बुरी सलाह करार दिया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बारे में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से बात करके थोड़ा वक्त मांगा है। वहीं गृह मंत्री अनिल देशमुख ने रविवार तड़के यहां कहा कि "रेड जोन में हवाई अड्डों को फिर से खोलने की बहुत बुरी सलाह दी गई है।"

देशमुख ने कहा, "यात्रियों की बिना स्वैब लिए केवल तापमान की स्कैनिंग करना अपर्याप्त है। वर्तमान परिस्थितियों में ऑटो / टैक्सी / बसें लेना असंभव है।"

उन्होंने कहा कि ऐसे में पॉजिटिव यात्री रेड जोन में कोविड-19 के तनाव को और बढाएंगे।

अधिकारियों ने कहा कि महाराष्ट्र में तीन मुख्य और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे - मुंबई, पुणे और नागपुर रेड जोन में आते हैं। विशेषकर महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मौतें और संक्रामक रोग के मामले भी हैं।

इसके अलावा, नासिक, शिरडी, नांदेड़ जैसे अन्य छोटे हवाई अड्डे भी रेड जोन में हैं, जो अधिकारियों के लिए परेशान करने वाला मुद्दा है।

हालांकि, लॉकडाउन के कारण देश भर के विभिन्न स्थानों पर कई लोग हताश और फंसे हुए हैं, उन्होंने राज्य सरकार से अपील की है कि चूंकि उन्होंने पहले ही टिकट बुक कराए हैं, इसलिए उन्हें जाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें