अगस्ता वेस्टलैंड - क्रिश्चियन मिशेल से जेल में 2 दिन पूछताछ करेगी ईडी - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

अगस्ता वेस्टलैंड - क्रिश्चियन मिशेल से जेल में 2 दिन पूछताछ करेगी ईडी

AgustaWestland - ED to interrogate Christian Mitchell 2 days in jail - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को तिहाड़ जेल में दो दिन तक अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है। राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पुलस्त्य प्रमचला ने एजेंसी को 25 और 26 मई को उससे पूछताछ करने की इजाजत दी है। विशेष लोक अभियोजक एन.के. मट्टा द्वारा अदालत को यह बताने के बाद कि मिशेल का कुछ दस्तावेजों के साथ सामना कराकर पूछताछ करने की आवश्यकता है, अदालत ने यह निर्णय लिया।

मिशेल को पिछले साल दुबई से प्रत्यर्पित किया गया था और वर्तमान में वह यहां हेलिकॉप्टर सौदे में कथित अनियमितता के आरोप में तिहाड़ सेंट्रल जेल में बंद है।

जहां सीबीआई इस सौदे में उसकी बिचौलिए की भूमिका को लेकर जांच कर रही है, वहीं प्रवर्तन निदेशालय उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है।

वह उन तीन कथित बिचौलियों में से है, जिनकी जांच दोनों एजेंसियों द्वारा की जा रही है। अन्य बिचौलियों में गुइडो हाश्के और कार्लो गेरोसा शामिल हैं।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें