पंजाब में 30 मई को लॉकडाउन हटाने या बढ़ाने के फ़ैसले का ऐलान करेंगे सीएम- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, May 28, 2020

पंजाब में 30 मई को लॉकडाउन हटाने या बढ़ाने के फ़ैसले का ऐलान करेंगे सीएम- #भारत_मीडिया

CM to announce decision to remove or increase lockdown in Punjab on May 30 - Punjab-Chandigarh News in Hindi
चंडीगढ़ । पंजाब सरकार द्वारा राज्य में लॉकडाऊन से सम्बन्धित अगला कदम उठाने का फ़ैसला 30 मई को लिया जायेगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह राज्य में कोविड की स्थिति संबंधी 30 मई को सम्बन्धित विभागों के साथ मीटिंग करके जायज़ा लेंगे और लॉकडाऊन हटाने या आगे बढ़ाने संबंधी सरकार के फ़ैसले का ऐलान करेंगे।
मंत्री मंडल की मीटिंग के बाद यह प्रगटावा करते हुये एक प्रवक्ता ने बताया कि मंत्री मंडल ने फ़ैसला किया कि मौजूदा लॉकडाऊन ख़त्म होने से कुछ दिन पहले ज़मीनी स्थिति का पता लगाने के बाद अगला कदम उठाना चाहिए। लॉकडाऊन में बिना ढील या ढील के साथ विस्तार करने का फ़ैसला जायज़ा मीटिंग के बाद लिया जायेगा।
इसी दौरान मंत्री मंडल ने खरीफ के मंडीकरण सीजन 2020 -21 के दौरान ख़ास कर कोविड-19 के कठिन समय और लॉकडाऊन के मौके गेहूँ की निर्विघन खरीद को यकीनी बनाने के लिए खाद्य और सिविल सप्लाईज़ विभाग को बधाई दी।
मंत्री मंडल ने राज्य की लगभग 4000 मंडियों में गेहूँ की खरीद के व्यापक कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए विशेष तौर पर खाद्य और सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु की सराहना की क्योंकि मंडियों में सभी भाईवालों की सुरक्षा के लिए सामाजिक दूरी समेत स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों की सख्ती से पालना को यकीनी बनाया गया।
इस कठिन समय में निर्विघ्न खरीद कामों की सराहना करते हुये कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि यह बहुत संतोष वाली बात है कि ख़ाद्य और सिविल सप्लाईज़ विभाग और पंजाब मंडी बोर्ड ने डेढ़ महीने के रिकार्ड समय गेहूँ की खरीद के लिए पुख़्ता प्रबंधों करने के लिए दिन -रात एक किया। मंडियों में भीड़ -भाड़ को रोकने के लिए मंडी बोर्ड की तरफ से क्रमवार गेहूँ लाने के लिए किसानों को आढ़तियों के द्वारा 17.34 लाख पास जारी किये गए।
26 मई तक विभिन्न एजेंसियों की तरफ से 126.80 लाख मीट्रिक टन गेहूँ खऱीदी गई जिसमें से 123.64 लाख मीट्रिक टन गेहूँ मंडियों में से उठाई गई और किसानों को अब तक 21004.68 करोड़ रुपए की अदायगी भी कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें