कोरोना वायरस - देश में मरीजों के ठीक होने की दर में लगातार सुधार, स्‍वस्‍थ होने की दर 41.3 प्रतिशत - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

कोरोना वायरस - देश में मरीजों के ठीक होने की दर में लगातार सुधार, स्‍वस्‍थ होने की दर 41.3 प्रतिशत


नई दिल्ली । भारत सरकार कोविड-19 की रोकथाम, उसे फैलने से रोकने और प्रबंधन के लिए एक श्रेणीबद्ध, पूर्व-नियोजित और व्‍यावहारिक दृष्टिकोण के माध्यम से, राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों के साथ कई कदम उठा रही है। उच्चतम स्तर पर इनकी नियमित रूप से समीक्षा और निगरानी की जा रही है।
भारत में कोविड-19 के पुष्ट मामलों की संख्या में 6,654 की वृद्धि दर्ज की गई है। पुष्‍ट मामलों की कुल संख्या अब 1,25,101 हो गई है। सक्रिय चिकित्सा निगरानी के अंतर्गत आने वाले मामलों की संख्या 66,330 है।
अब तक कुल 51,784 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 3234 मरीजों का इलाज हुआ। इलाज के बाद स्‍वस्‍थ होने वाले लोगों की कुल दर 41.3 प्रतिशत हो गई है। दुर्भाग्य से अब तक 3720 लोगों की मृत्यु हुई हैं।
जब हम लॉकडाउन 4.0 में बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं, यह महत्‍वपूर्ण है कि हम सावधानी के साथ उचित कोविड व्यवहार को अपनी जीवन शैली का अभिन्न अंग बनाएं जिसमें अनिवार्य रूप से नियमित रूप से हाथ धोना और हाथ की स्वच्छता, मास्क/फेस कवर का उपयोग, एक-दूसरे से 'दो गज की दूरी’ बनाकर रखना, बुजुर्गों और कमजोर लोगों की देखभाल, आयुष के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए प्रतिरक्षा को बढ़ावा देकर आत्म-सुरक्षा, आरोग्य सेतु ऐप की स्थापना, और किसी प्रकार के लांछन की चिंता किए बिना कोविड-19 के लक्षणों की समय पर जानकारी देकर इलाज के लिए देखभाल की मांग करना शामिल है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें