दिल्ली सरकार कोरोना से 4 कदम आगे चल रही - केजरीवाल- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, May 30, 2020

दिल्ली सरकार कोरोना से 4 कदम आगे चल रही - केजरीवाल- #भारत_मीडिया

Delhi government is 4 steps ahead of Corona - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि जहां कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं सरकार इस संक्रमण से निपटने की तैयारी में चार कदम आगे है। केजरीवाल ने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण के कारण अब तक 398 लोगों की मौत हो चुकी है।

उन्होंने कहा, "पिछले कुछ दिनों से मामले बढ़ रहे हैं और मैं विश्वास दिलाता हूं कि हम योजना बनाने में चार कदम आगे हैं। हमने जरूरत से ज्यादा आवश्यक इंतजाम किए हैं। कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए हम परमानेंट लॉकडाउन नहीं लगा सकते।"

केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि हमारा मकसद यह है कि मामलों से निपटने के लिए अस्पतालों में पर्याप्त बेड और व्यवस्था हो और कम मौतें हों।

उन्होंने कहा, "हमने कोरोना (वायरस) के रोगियों के इलाज के लिए बड़ी संख्या में बेड की व्यवस्था की है। हालांकि, मामलों की संख्या बढ़ रही है, हमारे पास उनके इलाज की पर्याप्त व्यवस्था है।" उन्होंने बताया कि पिछले हफ्ते शहर में कोरोना के इलाज के लिए 4,500 बेड थे।

केजरीवाल ने कहा, "पिछले सप्ताह में, हमने 2,100 और बेड की व्यवस्था की। हमारे पास अब लगभग 6,500 बेड हैं। पांच जून तक, हमारे पास 9,500 बेड होंगे। हम अस्पतालों और होटलों को टेकओवर कर वहां बेड का इंतजाम कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों में कोरोना के मामले दोगुना हुए हैं और सिर्फ 2,100 लोग अस्पतालों में हैं, बाकी सबका इलाज घरों में हो रहा है।

केजरीवाल ने कहा, "आज, 17,386 मामले हैं और सिर्फ 2,100 मरीज अस्पतालों में हैं, पिछले 15 दिनों में सिर्फ 600 और लोग अस्पताल में भर्ती हुए हैं।"

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें