गोवा में कोरोना के 50 सक्रिय मामले - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

गोवा में कोरोना के 50 सक्रिय मामले

50 active corona cases in Goa - Panaji News in Hindi
पणजी । मुंबई से राजधानी एक्सप्रेस से शनिवार देर शाम गोवा पहुंचे 11 यात्री प्रारंभिक ट्रनैट टेस्ट में कोरोनोवायरस पॉजिटिव निकले हैं, जिससे राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 50 तक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन यात्रियों के नमूने फिर से पुष्टि कराने के लिए जांच के लिए भेजे गए हैं।

राज्य में कुल कोरोना मामलों की संख्या 66 दर्ज हुई है, जिनमें 16 मरीज ठीक हो चुके हैं।

राणे ने कहा कि रेल, सड़क और हवाई मार्ग से गोवा आने वाले लोगों में कोरोना मामले बढ़ने के कारण वह मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से लौटने वालों के लिए कड़े नियम लागू करने का आग्रह करेंगे।

राणे ने ट्वीट किया, "मैं मुख्यमंत्री से मुलाकात कर वर्तमान स्थिति के बारे में अवगत कराऊंगा ताकि बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाया जा सके।"

उन्होंने कहा कि उनका विभाग गोवा लौटने वालों के लिए एक एसओपी पर काम कर रहा है, जिसमें कोविड-19 निगेटिव प्रमाण पत्र जारी करना शामिल है जो जारी करने के समय 48 घंटे तक के लिए वैध होगा।"

स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार, सक्रिय मामलों में से कोई भी स्थानीय नहीं है, बल्कि वापस लौटने वालों के हैं।

सावंत ने यह भी कहा है कि तटीय राज्य में कोई कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें