उत्तर प्रदेश में यात्रियों के लिए जारी हुई गाइडलाइंस, सोमवार को शुरू होगी घरेलू उड़ान - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, May 25, 2020

उत्तर प्रदेश में यात्रियों के लिए जारी हुई गाइडलाइंस, सोमवार को शुरू होगी घरेलू उड़ान


लखनऊ । उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार से शुरू होने वाली घरेलू उड़ान से पहले दिशा निर्देश तय कर दिए हैं और स्पष्ट तौर पर कहा है कि उत्तर प्रदेश में आने वाले अगर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं तो उन्हें 14 दिन के लिए होम क्‍वारंटाइन में रहना होगा। इसके अलावा अगर किसी के पास होम क्वारंटाइन की सुविधा नहीं है तो उसे सरकार द्वारा बनाई गई व्यवस्था में रखा जाएगा।
25 मई से घरेलू उड़ान के शुरू होने से पहले मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने एक प्रोटोकॉल जारी करते हुए कह है कि सभी यात्रियों को सलाह दी जाएगी कि वे हर समय भौतिक दूरी, साबुन से हाथ धोने के उपायों का कड़ाई से पालन करें तथा मास्क या फेस कवर अवश्य पहनें।

उन्हें किसी भी परिस्थिति में समूह में इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। साथ हीसभी दिशानिर्देश का पालन करना होगा। तो वहीं प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि 25 मई से प्रारंभ होने वाली घरेलू उड़ानों हेतु यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है।
जारी गाइड लाइंस के अनुसार उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा और जो लोग किसी कार्य से उत्तर प्रदेश आ रहे हैं,उन्हें क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा, परन्तु उन्हें अपना पूरा विवरण उपलब्ध कराना होगा और प्रोटोकॉल के अनुसार सभी दिशा निर्देश का पालन भी करना होगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें