भोपाल: चार महीने की मासूम बच्ची ने दी कोरोना वायरस को मात - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, May 20, 2020

भोपाल: चार महीने की मासूम बच्ची ने दी कोरोना वायरस को मात


भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चार महीने की एक बच्ची ने कोरोना वायरस को मात दी है. उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल से मंगलवार को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई है. वह एम्स भोपाल में भर्ती सबसे कम उम्र की कोविड-19 संक्रमित मरीज थी.


एम्स भोपाल के अपर चिकित्सा अधीक्षक और जनसंपर्क अधिकारी डा. लक्ष्मी प्रसाद ने बताया, ‘‘मंगलवार को एम्स भोपाल के एक पुरुष नर्सिंग अधिकारी, उनकी चार महीने की बेटी और एक सात वर्षीय बालिका सहित तीन कोविड-19 रोगियों को सफल उपचार के बाद छुट्टी दी गई.’’


उन्होंने कहा कि इस दौरान एम्स भोपाल के निदेशक प्रोफेसर सरमन सिंह इन रोगियों और कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए वहां उपस्थित रहे. प्रसाद ने बताया कि सिंह ने शिशु रोग विभाग के चिकित्सकों और नर्सिंग अधिकारियों को उनकी इस सफलता पर हार्दिक बधाई दी जिससे समस्त स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल बढ़ा है.


प्रसाद ने बताया कि एम्स भोपाल में कोविड-19 के अब तक कुल 149 रोगियों को भर्ती किया गया है, जिनमें से 70 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने कहा कि इससे एम्स भोपाल में 9 मरीजों की मौत हुई है.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें