रेल मंत्री के बाद रेलवे ने भी की पुष्टि - 1 जून से रोज चलेंगी 200 नॉन-एसी ट्रेनें - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, May 20, 2020

रेल मंत्री के बाद रेलवे ने भी की पुष्टि - 1 जून से रोज चलेंगी 200 नॉन-एसी ट्रेनें


रेल मंत्री पीयूष गोयल के 1 जून से 200 यात्री ट्रेनें चलाने के ऐलान के बाद आज रेलवे के अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि कर दी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार(19 मई) को एक ट्वीट कर 1 जून से 200 नॉन एसी स्पेशल ट्रेनें चलाने का एलान किया था। रेलवे के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरडी वाजपेयी ने समाचार एजेंसी एएनआइ को जानकारी दी कि रेलवे 1 जून से 200 यात्री ट्रेनें चलाएगा।

उन्होंने साथ ही बताया कि इन ट्रेनों के लिए केवल ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध होगी। आरडी वाजपेयी ने कहा कि रेलवे की ओर से जल्द की इन ट्रेनों की पूरी लिस्ट जारी की जाएगी।

आरडी बाजपेयी ने प्रवासी मजदूरों के लिए चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रेलवे ने मंगलवार(19 मई) को रिकॉर्ड 204 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं।उन्होंने साथ ही बताया कि श्रमिक विशेष ट्रेनों को अब राज्यों के परमिट की कोई जरूरत नहीं होगी। इससे राज्यों के बीच संचार का समय कम होगा और निर्णय तेजी से लिया जा सकेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले प्रवासी मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल, राजधानी के रूट पर 15 जोड़ी एसी स्पेशल ट्रेनों के बाद अब रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हर तबके के लिए 200 नॉन एसी स्पेशल ट्रेनें चलाने का एलान किया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया था कि इन ट्रेनों का संचालन पहली जून से रोजाना किया जाएगा। इन ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन होगी। स्टेशन काउंटर नहीं खोले जाएंगे। 


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें