उड्डयन मंत्री से बोले उद्धव ठाकरे- उड़ानें शुरू करने से पहले, महाराष्ट्र का हाल जान लें, - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

उड्डयन मंत्री से बोले उद्धव ठाकरे- उड़ानें शुरू करने से पहले, महाराष्ट्र का हाल जान लें,


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में घरेलू उड़ानों की शुरुआत पर कहा कि उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से इस संबंध में बातचीत की है. उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय मंत्री से कहा है कि उड़ानें शुरू करने से पहले महाराष्ट्र की स्थिति का जायजा लेना होगा. हम भी हवाई यात्रा की शुरुआत करना चाहते हैं लेकिन किस तरह से यात्री एयरपोर्ट के अदंर दाखिल होंगे, किस तरह से एयरपोर्ट का स्टाफ काम करेगा, इन सब की जांच की जाएगी.

सीएम उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से कहा है जब तक मुंबई एयरपोर्ट के संचालन की प्राक्रिया दुरुस्त नहीं हो जाती(कोरोना के संबंध में), उन्हें कम से कम उड़ानें महाराष्ट्र से गुजारनी चाहिए. बेहद जरूरी घरेलू उड़ानों को ही 25 मई से महाराष्ट्र से होकर गुजरने दिया जाए. सीएम उद्धव ने केंद्रीय मंत्री से कहा है कि विदेशी यात्रियों के ट्रांसफर, मेडिकल इमरजेंसी, छात्रों की वापसी और दया की स्थिति में ही उड़ानों को अनुमति दी जाए.

सीएम उद्धव के बयान के बाद राज्य में विमानन सेवाएं शुरू होने पर जारी सस्पेंस और बढ़ गया है. महाराष्ट्र सरकार सेवाएं शुरू करने में अब भी असमंजस की स्थिति में है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मुंबई और पुणे दोनों रेड जोन में आते हैं. ऐसे में फ्लाइट की शुरुआत होगी तो आने-जाने वाले लोग किस तरह से यात्रा करेंगे.
देश में घरेलू उड़ानों की 25 मई से शुरुआत हो रही है. लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच एयरपोर्ट पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजर समेत अन्य जरूरी इंतजामों पर गौर किया जाएगा. यात्रियों को आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करना होगा.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें