महाराष्ट्र के नांदेड़ में हुई साधु की हत्या का आरोपी गिरफ्तार - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

महाराष्ट्र के नांदेड़ में हुई साधु की हत्या का आरोपी गिरफ्तार


महाराष्ट्र के नादेड़ साधु हत्या मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.उसके खिलाफ कई आपराधिक रिकॉर्ड दर्ज है.वह 10 साल पहले हुई एक हत्या के मामले में सह-अभियुक्त था और उस पर पहले भी छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया जा चुका है. पुलिस के मुताबिक, हत्या की वजह लूटपाट ही बनी. आरोपी साधु का भक्त भी बताया जा रहा है लेकिन लूटपाट के चक्कर में साधु की हत्या कर डाली. वारदात नांदेड़ के उमरी तालुका के नागठाना इलाके की है.


नांदेड़ के एसपी विजय कुमार मगर ने बताया कि साधु के ऊपर मिर्ची पाउडर डालकर गला दबाकर हत्या की गई. हत्या के बाद आरोपी शव के साथ भागने की फिराक में था. वह गाड़ी में साधू का शव ले जा रहा था. जब गाड़ी मठ के गेट पर टकराई तो वह फरार हो गया. आरोपी साधु के पैसे और लैपटॉप सब लेकर भाग रहा था.


पुलिस इसमें दूसरे एंगल की भी जांच कर रही है. आरोपी शव लेकर क्यों भाग रहा था, इसकी भी जांच की जा रही है. प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि उसने लूटपाट के इरादे से वारदात को अंजाम दिया. क्या गांव वालों की साधु के साथ कोई रंजिश थी, इस एंगल से भी जांच की जा रही है.


बीती रात साधु की हत्या की वारदात हुई. साधु बालब्रह्मचारी शिवाचार्य की हत्या की गई और शिवाचार्य के अलावा गांव के ही भगवान शिंदे नाम के शख्स की भी लाश मिली है. भगवान शिंदे, शिवाचार्य के सेवादार बताए जा रहे हैं. नांदेड़ पुलिस के मुताबिक, रात 12 से साढ़े 12 बजे के बीच इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया.


इस घटना के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है. पिछले एक महीने के अंतराल में ये साधु के हत्या की दूसरी घटना है. इससे पहले पालघर में भी साधुओं की हत्या कर दी गई थी. बीजेपी ने राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी का कहना है कि एक महीने के अंतराल में ही ये दूसरे साधु की हत्या हुई है. सरकार ने सुनिश्चित करे कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा हो. बीजेपी नेता राम कदम ने साधु की हत्या पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गयी है. नांदेड़ में साधु की हत्या से संत समाज आहत है.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें