'पीड़ा भरा रहा मोदी सरकार में पिछला एक साल', कांग्रेस ने किया जोरदार हमला- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, May 30, 2020

'पीड़ा भरा रहा मोदी सरकार में पिछला एक साल', कांग्रेस ने किया जोरदार हमला- #भारत_मीडिया

पीड़ा भरा रहा मोदी सरकार में पिछला एक साल, कांग्रेस ने किया जोरदार हमला
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल होने पर कांग्रेस ने हमला किया है. कांग्रेस ने कहा कि 2019-20 मोदी सरकार के शासन में निराशा, अनर्थकारी प्रबंधन और घोर पीड़ा का एक साल है. मोदी सरकार के छह साल के कार्यकाल में सांप्रदायिक, जातीय हिंसा में बढ़ोतरी के साथ संवेदना और भाईचारे के बंधन तार-तार होते देखे गए.

कांग्रेस ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने के मौके पर शनिवार को दावा किया कि पिछला एक साल देश के लिए भारी निराशा, कुप्रबंधन और असीम पीड़ा देने वाले रहा है. पार्टी ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के मौके पर ‘बेबस लोग, बेरहम' सरकार' का नारा दिया है कि और सरकार की ‘विफलताओं' की 16 सूत्री सूची जारी की है.

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा कि भारी निराशा, आपराधिक कुप्रबंधन एवं असीम पीड़ा का साल सातवें साल की शुरुआत में भारत एक ऐसे मुकाम पर आकर खड़ा है, जहां देश के नागरिक सरकार द्वारा दिए गए अनगिनत घावों व निष्ठुर असंवेदनशीलता की पीड़ा सहने को मजबूर हैं. उन्होंने दावा किया कि पिछले छः सालों में देश में भटकाव की राजनीति एवं झूठे शोरगुल की पराकाष्ठा मोदी सरकार के कामकाज की पहचान बन गई. दुर्भाग्यवश, भटकाव के इस आडंबर ने मोदी सरकार की राजनैतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा तो किया, परंतु देश को भारी सामाजिक व आर्थिक क्षति पहुंचाई.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि ढोल नगाड़े बजाकर बड़े बड़े वादे कर सत्ता में आई यह सरकार देश को सामान्य रूप से चलाने की एक छोटी सी उम्मीद भी पूरा करने में विफल रही तथा उपलब्धि के नाम पर शून्य साबित हुई है. उन्होंने कहा कि ‘सरकार और प्रधानमंत्री द्वारा निर्मित' त्रासदियों से देश पिछले कुछ वर्षों से जूझ रहा था और अब भी जूझ रहा है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दूसरे कार्यकाल के लिये 30 मई 2019 को शपथ ली थी.

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर भाजपा के दिग्गज बधाई दे रहे हैं. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पत्रकारों को संबोधित किया और मोदी सरकार की उपलब्धि गिनाई.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें