बिहार के 20 लाख मजदूरों को लाने के लिए 800 ट्रेनें चलाई जाएंगी : सुशील मोदी - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, May 19, 2020

बिहार के 20 लाख मजदूरों को लाने के लिए 800 ट्रेनें चलाई जाएंगी : सुशील मोदी


पटना | बिहार में अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी रहने के बीच उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि राज्य के 20 लाख मजदूरों को लाने के लिए 800 से ज्यादा ट्रेनें चलाई जाएंगी। मोदी ने ट्वीट किया, "लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए अब रोजाना 100 विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। रेलवे और राज्य सरकार के बीच बनी सहमति से और 20 लाख मजदूरों को लाने के लिए 800 से ज्यादा ट्रेनें चलाई जाएंगी। राज्य के भीतर 11 रेलगाड़ियां चल रही हैं।"

उन्होंने आगे दावा करते हुए लिखा, "बिहार पहुंचे लोगों को क्वारंटीन केंद्रों तक पहुंचाने के लिए 4500 से ज्यादा बसें लगाई गई हैं।"

मोदी ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा, "सरकार मजदूरों की सेवा में लगी है, लेकिन राजद चुनाव पर नजर रखकर मजदूरों के बीच सदस्यता अभियान चलाना चाहता है। वे फूड पैकेट बांटने के समय मेम्बरशिप फॉर्म भरवाना चाहते हैं।"

बिहार में अब तक 8 लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूर पहुंच चुके हैं। प्रवासी मजदूरों के पहुंचने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी वृद्धि देखी जा रही है।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें