मुख्यमंत्री योगी ने सिविल अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, यहां पढ़ें- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, May 28, 2020

मुख्यमंत्री योगी ने सिविल अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, यहां पढ़ें- #भारत_मीडिया

Chief minister Yogi conducted surprise inspection of civil hospital, - Lucknow News in Hindi
लखनऊ । कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में बड़े अस्पतालों की व्यवस्थाएं परख रहे हैं। मुख्यमंत्री गुरुवार को दिन में अचानक डॉ़ श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल पहुंचे। वहां पर उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों के साथ इमरजेंसी तथा अन्य सभी वार्ड का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सभी डॉक्टर्स तथा अधिकारियों को सतर्कता बरतने के साथ ही इलाज के बेहतर साधनों के प्रयोग करने का निर्देश भी दिया।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया और डॉक्टरों के साथ बातचीत की। मुख्यमंत्री ने डॉक्टर आशुतोष दुबे से अस्पताल की व्यवस्थाओं पर बात की।

सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक आशुतोष दुबे ने बताया, "मुख्यमंत्री ने आज सिविल अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लिया, यहां पर वह आइसोलेशन वार्ड और इमरजेंसी का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने मरीजों की बेहतर देखभाल करने के लिए निर्देश दिये हैं। हमने उन्होंने बताया कि अभी तक आइसोलेशन वार्ड में हमारे यहां कुल 93 मरीज आ चुके है। जिसमें 3 मरीज पॉजटिव पाए गये हैं और 8 मरीजों की रिपोर्ट आनी बाकी है।"

इससे पहले बुधवार को भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में डॉ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान का आकस्मिक निरीक्षण किया था। वहां पर लोगों से बातचीत करके उन्हें मिल रही सुविधाओं तथा अस्पताल की सेवाओं की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को अस्पतालों व मेडिकल कलेजों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने, जनता से सीधा फीडबैक प्राप्त करने और व्यवस्थाओं की हकीकत को मौके पर परखने के लिए निरीक्षण किए जाएं।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें