श्रमिक एक्सप्रेस में जन्मे बच्चे का नाम रखा 'लॉकडाउन', शिवराज ने दी बधाई - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

श्रमिक एक्सप्रेस में जन्मे बच्चे का नाम रखा 'लॉकडाउन', शिवराज ने दी बधाई

death of child in train
बुरहानपुर/भोपाल। कोरोनावायरस महामारी के बीच एक श्रमिक एक्सप्रेस में एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई और उसने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम 'लॉकडाउन यादव' रखा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाउन यादव को बधाई दी है। सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर में रहने वाली रीता यादव मुम्बई से श्रमिक एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थीं। इसी दौरान उन्हें प्रसव पीड़ा हुई। उन्हें रेलवे प्रशासन और जिला प्रशासन के सहयोग से बुरहानपुर के जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उन्होंने बेटे को जन्म दिया, और उसका नाम भी 'लॉकडाउन यादव' रख दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, "बहन मुंबई से अपने राज्य उत्तर प्रदेश श्रमिक ट्रेन से जा रही थी। बुरहानपुर में प्रसव पीड़ा हुई और मेरे भांजे का जन्म हुआ। इन परिस्थतियों में जन्मे बेटे का नाम बहन ने 'लॉकडाउन यादव' रखने का फैसला किया। अब यह बच्चा तो मध्यप्रदेश का भी है। नन्हे लॉकडाउन को आशीर्वाद, शुभकामनाएं!"

चौहान ने आगे कहा, "नन्हे 'लॉकडाउन यादव' को बहुत प्यार! बुरहानपुर कलेक्टर, रेलवे कर्मचारियों और स्थानीय कर्मचारियों ने हमारी बहन और नवजात भांजे की अच्छी तरह देखभाल की और उनके गृह नगर, उत्तर प्रदेश जाने की समुचित व्यवस्था की। इसके लिए धन्यवाद देता हूं। बहन और परिवार को नए मेहमान के लिए बधाई!"

जिलाधिकारी प्रवीण सिंह ने प्रवासी परिवार को घर तक भेजने के लिए वाहन की व्यवस्था की, और बच्चे के लिए कपड़े, भोजन, पेय पदार्थ तथा सहायता राशि के रूप में पांच हजार रुपये नगद प्रदान किए। (आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें