हॉकी स्टार पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार - #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, May 26, 2020

हॉकी स्टार पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार - #भारत_मीडिया


चंडीगढ़ । अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टार और पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान से किया गया। चिता को अग्नि उनके पोते कबीर सिंह द्वारा दी गई, जबकि इस मौके पर बलबीर सिंह सीनियर की बेटी सुशबीर कौर भी उपस्थित थीं।
मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से देह पर माल्यार्पण की। पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने हथियार उलटे करके और हवा में फायर करके इस महान हॉकी स्टार को सत्कार भेंट किया।
इस दौरान विधायक और ओलम्पियन परगट सिंह और परमिन्दर सिंह ढींडसा ने भी फूल मालाएं भेंट कर दिवंगत आत्मा को श्रद्धाँजलि भेंट की। पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक की तरफ से चंडीगढ़ के ए.डी.सी. सचिन राणा ने फूल-मालाएं भेंट की।
हॉकी इंडिया, पंजाब ओलम्पिक एसोसिएशन और हॉकी पंजाब के नुमायंदों ने भी फूल-मालाएं चढ़ा कर सत्कार भेंट किया।
इस दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए राणा सोढी ने कहा कि मोहाली के अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का नाम बलबीर सिंह सीनियर के नाम पर रखा जाएगा, जिसका औपचारिक तौर पर उद्घाटन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह उचित समय आने पर करेंगे।
अंतिम संस्कार के मौके पर उनको सत्कार भेंट करने के लिए प्रमुख सचिव हुसन लाल, डायरैक्टर खेल संजय पोपली, मोहाली के डिप्टी कमिश्नर गिरिश दयालन, नगर निगम चंडीगढ़ के कमिश्नर और सचिव खेल यू.टी. के.के. यादव, डायरैक्टर खेल यू.टी. तेजवीर सैनी और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के अलावा पारिवारिक सदस्य, दोस्त और प्रशंसकों ने इस हॉकी स्टार को नम आँखों के साथ अंतिम विदाई दी।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें