मध्यप्रदेश में सिर्फ रेड और ग्रीन जोन होगा : शिवराज - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, May 18, 2020

मध्यप्रदेश में सिर्फ रेड और ग्रीन जोन होगा : शिवराज

Madhya Pradesh will have only red and green zones: Shivraj - Bhopal News in Hindi
भोपाल| मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के संक्र मण को लेकर सिर्फ दो- रेड और ग्रीन जोन होंगे। राज्य के दो संपूर्ण जिलों इंदौर व उज्जैन को रेड जोन में शामिल किया गया है।

प्रदेश की जनता के नाम जारी अपने संदेश में सोमवार की रात को चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए कहा, "जान और जहान को बचाना है, आर्थिक गतिविधियां शुरू करनी हैं। इसके लिए विभिन्न वर्गो को लोगों से बातचीत करके लॉकडाउन के चौथे स्वरूप को तय किया गया है। प्रदेश में अब सिर्फ दो- रेड और ग्रीन जोन ही होंगे।"

चौहान ने आगे कहा कि दोनों ही जोन में कंटेनमेंट एरिया और उससे लगा बफर एरिया हेागा। कंटेनमेंट एरिया में सिर्फ अत्यावश्यक गतिविधियों की अनुमति होगी। इन जोन के भीतर आना और जाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। अत्यावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। चिकित्सा सेवाएं जारी रहेंगी, इन क्षेत्रों में किसी तरह की औद्योगिक गतिविधियां संचालित नहीं होंगी। इन क्षेत्रों के बाहर उद्योग संचालित किए जा सकेंगे।

चौहान ने आगे बताया कि राज्य में इंदौर व उज्जैन के संपूर्ण जिले रेड जोन में होंगे। जिलों में शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों तक संक्रमण है। इसके अलावा भोपाल, बुरहानपुर, जबलपुर, खंडवा व देवास के नगर पालिक निगम क्षेत्र, मंदसौर, धार, कुक्षी व नीमच के नगरपालिका क्षेत्र रेड जोन में होंगे। इनके अलावा सभी शेष जिले ग्रीन जोन में होंगे।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें