लॉकडाउन में नियमों की अवहेलना पर राजस्थान में सवा लाख से अधिक वाहन जब्त - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, May 18, 2020

लॉकडाउन में नियमों की अवहेलना पर राजस्थान में सवा लाख से अधिक वाहन जब्त

Over 1.25 lakh vehicles seized in Rajasthan over violation of rules in lockdown - Jaipur News in Hindi
जयपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के नियमों की अवहेलना कर अकारण घूमते पाये गये 3 लाख 22 हजार वाहनों का एमवी एक्ट के तहत चालान कर 1 लाख 32 हजार वाहनों को जब्त किया जा चुका है और 6 करोड़ रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध बी एल सोनी ने बताया कि मानवीय दृष्टिकोण को देखते हुए पुलिस के जवान सामाजिक सरोकार को निभाकर वचित व्यक्तियो को भोजन सहित अन्य सुविधाए उपलब्ध करा रहे हैं।
सोनी ने बताया कि प्रदेश में करीब 16 हजार से अधिक लोगों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन के करीब 3136 मुकदमे दर्ज कर 6 हजार 318 से अधिक व्यक्तियों के खिलाफ आपदा प्रबंधन, महामारी अधिनियम व आईपीसी की धाराओं में कार्रवाई की गई है।
उन्होंने बताया कि कोरोमा वारियर्स पर हमले के मामले में 445 लोगो को संगीन धाराओं में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। कई मामलों में चालान पेश किया गया। सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामले में राजस्थान पुलिस की टीम लगातार नजर बनाए हुए है। पुलिस ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामलों में अब तक 203 मुकदमे दर्ज कर 287 असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया है।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध सोनी ने बताया कि काला बाजारी करने वाले लोगो पर भी पुलिस की पैनी नजर है। लॉक डाउन के दौरान काला बाजारी करते पाये गये दुकानदारों के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 124 मुकदमे दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। राजस्थान पुलिस द्वारा इन सभी प्रक्रिया में प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। राज्य सरकार ने राजस्थान एपेडमिक अध्यादेष के तहत अब तक करीब 22 लाख रूपये का जुर्माना लोगों से वसूल किया गया है।
सोनी ने आमजन से अपील की है कि वे लॉक डाउन के चैथा चरण के नियमो की पालना करे, मास्क लगाकर बाहर निकले ओर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें। एक दूसरे का ध्यान रखें, एक दूसरे का हौसला बढ़ाएं और हमारे डॉक्टर्स व मेडिकल टीम व कोरोना वारियर्स जो हम सब को बचाने में लगे हैं उनका सम्मान करें।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें