शेखावत ने बस भेजने को लेकर उठाए प्रियंका गांधी की मंशा पर सवाल - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, May 20, 2020

शेखावत ने बस भेजने को लेकर उठाए प्रियंका गांधी की मंशा पर सवाल

नई दिल्ली । केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रवासी मजदूरों के लिए बस भेजने के मसले पर कांग्रेस और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच खींचतान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मंशा पर सवाल उठाया है।

शेखावत ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन को प्राप्त करने की महत्वाकांक्षा के साथ काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी को राजस्थान और उत्तर प्रदेश ही दिखा, क्योंकि राजस्थान में भाजपा की सरकार नहीं है, बल्कि वहां गांधी परिवार के प्रिय अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार चल रही है।

केंद्रीय मंत्री ने सवालिया लहजे में कहा, "आखिर बसों की आवश्यकता क्या है जब उत्तर प्रदेश ने 550 ट्रेनें ली हैं तो वो 100 ट्रेनें और ले सकते हैं। राजस्थान सरकार ने कितनी ट्रेनों की मांग भेजी। हम हर जिले से श्रमिक एक्सप्रेस चला सकते हैं। 30 बसों के बराबर एक ट्रेन में लोग जा सकते हैं।"

उन्होंने इसी तरह सवालिया लहजे में राजस्थान सरकार से कहा, "आप क्यों नहीं यूपी सरकार के साथ बातचीत करते हैं। वो एनओसी देने को तैयार हैं। आप 1000 क्या, 3000 बसों के बराबर की सवारियां वहां भेज सकते हैं। दो दिन में भेज सकते हैं। आप इसको राजनीति का अखाड़ा क्यों बना रहे हैं?"

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मेरा प्रश्न यह है कि राजस्थान के जिन 12 लाख प्रवासियों ने घर वापसी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, उनके लिए आपने कितनी ट्रेनों की अनुमति दी है।"

शेखावत ने कहा कि कमाल की बात यह है कि जिन बसों के नंबर कांग्रेस पार्टी ने भेजे हैं, उनमें से कुछ एंबुलेंस हैं तो कुछ ऐसी गाड़ियों के नंबर हैं, जो पिछले पांच साल से सड़क पर उतरने के काबिल नहीं बची हैं।

-- आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें