लखनऊ में शॉपिंग कॉम्प्लेस अब खुलेंगे, मॉल्स फिलहाल रहेंगे बंद - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

लखनऊ में शॉपिंग कॉम्प्लेस अब खुलेंगे, मॉल्स फिलहाल रहेंगे बंद

Shopping complex will now open in Lucknow, malls will remain closed for the time being - Lucknow News in Hindi
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कंटेनमेंट जोन के बाहर शॉपिंग कॉम्प्लेस की दुकानें 26 मई से खुलने वाली हैं। हालांकि यहां शॉपिंग मॉल्स व मल्टीप्लेक्स अभी बंद रहेंगे।

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के आदेशानुसार, कॉम्प्लेक्स में मात्र एक तिहाई दुकानें रोटेश्नल बेसिस पर सुबह सात बजे से शाम के सात बजे तक खुलेंगी। कॉम्प्लेस में लगे सेंट्रल एयर कंडिश्नर को अनिवार्य रूप से बंद रखना होगा, यद्यपि दुकानदार अपने-अपने यहां लगे एसी को चला सकते हैं।

दुकान के अंदर एक समय में अधिकतम तीन ग्राहकों को ही घुसने की अनुमति मिलेगी। सभी ग्राहकों को मास्क पहनना होगा और कॉम्प्लेक्स में घुसने से पहले गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। अगर किसी ग्राहक में इस दौरान कोविड-19 का लक्षण पाया गया, तो इसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी जाएगी।

दुकानदारों को हर लेन-देन से पहले ग्राहकों को सैनिटाइजर उपलब्ध कराना होगा और इसके साथ ही साथ दुकान में आने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड भी रखा जाएगा। दिन में कई बार ब्लीचिंग पाउडर और सोडियम हाइपोक्लोराइट से दुकानों की सफाई की जाएगी।

लखनऊ व्यापर मंडल के वरिष्ठ महासचिव अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि इस निर्णय से परिधान, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं और आभूषणों के बड़े दुकानों को खुलने में मदद मिलेगी, जो शॉपिंग कॉम्प्लेस परिसर में स्थित हैं।

उन्होंने आगे कहा, "अब इस निर्णय के साथ जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित शर्तों के मुताबिक लगभग 70 प्रतिशत मार्केट अब खुली रहेंगी।"

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें