स्थिति नियंत्रण में हैं और कोई घबराने वाली बात नहीं : अरविंद केजरीवाल - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, May 25, 2020

स्थिति नियंत्रण में हैं और कोई घबराने वाली बात नहीं : अरविंद केजरीवाल

The situation is under control and there is nothing to worry: Arvind Kejriwal - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा की 17 तारीख को लॉकडाउन में काफी ढील दी गई थी आज एक हफ्ते बाद मैं ये कह सकता हूं कि स्थिति नियंत्रण में हैं और कोई घबराने वाली बात नहीं है,जब लॉकडाउन में ढील दी गई थी तब हमें ये उम्मीद थी केस में थोड़ी बढ़ोतरी होगी, थोड़ी बढ़तरी हुई है लेकिन चिंता की बात नहीं है।

उन्होंने आगे कहा दिल्ली में अभी 13418 पॉजिटिव केस हैं। इनमें से 6540 ठीक हो गए और 6617 अभी बीमार हैं। यानी जितने ठीक हुए उतने ही बीमार हुए। कोरोना की वजह से 261 लोगों की मौत हुई है।

3829 बेड सरकारी सिस्टम में हैं उनमें से 3164 बेड पर ऑक्सीजन उपलब्ध है। 3829 में 1478 बेड भरे हुए हैं। सरकार के पास 250 वेंटीलेटर हैं उनमें से 11 वेंटीलेटर इस्तेमाल हो रहे हैं।

प्राइवेट में 677 बेड हैं उनमें से 509 भर चुके हैं। दिल्ली के 117 प्राइवेट अस्पतालों में कल ऑर्डर जारी किया गया है कि उन्हें अपने 20% बेड कोरोना के इलाज के लिए रखने पड़ेगें।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें