मेवात मामले पर वीएचपी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से की शिकायत - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, May 23, 2020

मेवात मामले पर वीएचपी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से की शिकायत


नई दिल्ली । हरियाणा के मेवात में कथित रूप से हिंदुओं के खिलाफ हो रहे ज्यादती की शिकायत विश्व हिंदू परिषद ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से की है। इस सिलसिले में विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन की अध्यक्षता में हरियाणा के सामाजिक और धार्मिक संगठनों के एक शिष्टमंडल ने मेवात में हो रही घटनाओं की जानकारी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को शुक्रवार को दी है। मुलाकात के दौरान विहिप ने मुख्यमंत्री को उच्च स्तरीय जांच समिति की रिपोर्ट और सिफारिशों के संबंध में भी अवगत कराया ।

विहिप के मुताबिक, मुख्यमंत्री को सौंपे गये रिपोर्ट में कुछ नए तथ्य भी दिए गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि किस प्रकार मेवात हिंदुओं, विशेष तौर पर दलितों और महिलाओं का कब्रिस्तान बनता जा रहा है। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री को कई घटनाएं ध्यान में दिलाई गई । साथ ही विहिप ने यह भी बताया कि मंदिरों पर कब्जा करके मस्जिदें बनाई गई हैं।

डॉ. जैन ने कहा है कि रिपोर्ट में केवल 50 गांव का वर्णन था, जहां हिंदू शून्य किए गए। लेकिन उन्होंने बताया कि जब विस्तृत सर्वे कराया गया तो ध्यान में आया कि 103 गांव पूर्ण रूप से हिंदू विहीन हो चुके हैं और 82 से अधिक गांव ऐसे हैं, जहां हिंदुओं के 5 से कम परिवार ही बचे हैं।

प्रतिनिधि मंडल ने हरियाणा में बढ़ रही लव जेहाद और धर्मान्तरण की गतिविधियों पर भी चिंता व्यक्त की और धर्मांतरण विरोधी कानून बनाने की मांग की है।

विहिप के संयुक्त महामंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सारे तथ्यों को ध्यानपूर्वक सुना और अविलंब कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इस बीच विहिप ने आशा जताई है कि मुख्यमंत्री इस पर पूरा ध्यान देंगे और मेवात में कानून का राज्य पुन: स्थापित करेंगे।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें