जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में LOC के पास पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, May 19, 2020

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में LOC के पास पाकिस्तान ने की गोलीबारी, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब


जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने दूसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. प्रवक्ता ने कहा, सुबह करीब साढ़े सात बजे, पाकिस्तानी सेना ने सुंदरबानी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की और मोर्टार दोगे.

उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी में किसी के हताहत होने की अभी कोई खबर नहीं हैं. पाकिस्तान ने सोमवार रात भी पुंछ के गुलपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे.
इससे पहले रविवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कसबा, कीरनी और दिगवार में गोलाबारी की थी. पाकिस्तान की ओर से सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों में मोर्टार से गोले दागे गए थे. हालांकि सेना केआरआर ओर से भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था.


बीते कई दिनों से पाकिस्तान की ओर से लगातार गीलीबारी की जा रही है. पाक गोलीबारी का हर बार भारतीय सेना मुंह तोड़ जवाब दे रही है. बीते 15 मई की सुबह पाक सेना ने पुंछ सेक्टर में अचानक गोलाबारी की, जिसके बाद भारतीये सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पाक सेना ने चार जवान ढेर हो गए और पांच से अधिक चौकियां भी तबाह हो गई. इससे पहले 4 मई को पाकिस्‍तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा और मंजकोट सेक्‍टरों में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे. जिसका सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें