महाराष्ट्र के नांदेड़ में साधु और सेवक की बेरहमी से हत्या, जांच में जुटी पुलिस - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

महाराष्ट्र के नांदेड़ में साधु और सेवक की बेरहमी से हत्या, जांच में जुटी पुलिस

सद्गुरु शिवाचार्य नागठणकर नांदेड की लाश आश्रम में मिली
महाराष्ट्र के पालघर में चोरी के शक में दो साधुओं की पीट-पीटकर हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार ​फिर महाराष्ट्र के नांदेड में एक आश्रम के अंदर साधु और उसके सेवक की हत्या कर दी गई. नांदेड़ में शनिवार देर रात एक आश्रम के अंदर से एक साधु का शव मिला है. नांदेड़ के पुलिस अधीक्षक विजयकुमार मगर के हवाले से कहा गया, साधु का शव कल देर रात नांदेड़ के उमरी में उनके आश्रम में मिला. जांच शुरू कर दी गयी है.

'आज तक' चैनल की खबर के मुताबिक, साधु पशुपति महाराज लिंगायत समाज से थे और हत्या करने का जो आरोपी है, वो भी उसी समाज से है. साधु के अलावा एक और शख्स की हत्या की गई है, जिसका नाम भगवान राम शिंदे बताया गया है. इसकी पहचान साधु के सेवक के रूप में हुई है. विजयकुमार मगर ने कहा, 'मृतक साधु और हत्या का आरोपी एक ही समुदाय के हैं। हत्या के मामले में कोई सांप्रदायिक रंग नहीं है.

हम अभी भी उस आरोपी की तलाशकर रहे हैं जो हत्या के बाद से फरार चल रहा है. बहरहाल, आरोपी ने साधु की हत्या क्यों की और उसके बाद अपने साथी की भी क्या उसी ने हत्या की है, इन सब तथ्यों की पुलिस जांच कर रही है. बताया गया कि साधु महाराज साल 2008 से निर्वाणी मठ संस्थान में आए थे. यह तकरीबन सौ साल पुराना मठ है.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें