क्राइम ब्रांच के निशाने पर जमात प्रमुख मौलाना साद का बेटा, पासपोर्ट सीज - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, May 26, 2020

क्राइम ब्रांच के निशाने पर जमात प्रमुख मौलाना साद का बेटा, पासपोर्ट सीज

तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना साद
नई दिल्ली : तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के उपर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच का शिकंजा कसता जा रहा है. अब मौलाना साद के बेटे मोहम्मद सईद का पासपोर्ट सीज किया गया है. इससे पहले क्राइम ब्रांच ने मौलाना के 5 करीबियों के पॉसपोर्ट जब्त किए थे. बताया जा रहा है कि ये पांचों मरकज प्रबंधन से जुड़े हुए हैं.
गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच मार्च दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में जमात द्वारा आयोजित कार्यक्रम की जांच कर रही है, जो कोविड-19 का सबसे बड़ा केंद्र है. पुलिस अधिकारियों का दावा है कि सबूत जुटाने बेशक टाइम लग रहा है, लेकिन जांच अपने अंजाम तक जरूर पहुंचेगी. क्राइम ब्रांच ने इनके पासपोर्ट और कुछ अन्य दस्तावेज जांच के लिए कब्जे में लिए हैं. ये सभी पांचों मौलाना साद के करीबी नेटवर्क में होने के कारण मरकज की तमाम अहम यूनिट की कमान इनके कंधों पर थी.

क्राइम ब्रांच की इस कार्रवाई के बाद अब इनमें से कोई भी जांच-पड़ताल की प्रक्रिया पूरी किए बगैर देश छोड़कर नहीं जा सकता. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मरकज और मौलाना साद नेटवर्क से जुड़े करीबी लोगों से रोजाना ही पूछताछ की जा रही है

. जांच टीम के निशाने पर एक ट्रस्ट है, जिसकी भूमिका सवालों के घेरे में है. लिहाजा बताया जा रहा है कि इस ट्रस्ट को लेकर भी जांच टीम ने अपनी जांच तेज कर दी है और इस मामले में करीब 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है.मौलाना साद अभी तक फरार है.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें