देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार, ३१६३ लोगों की मौत - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, May 19, 2020

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार, ३१६३ लोगों की मौत


देश में कोरोनावायरस के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं और भारत में मंगलवार को कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर एक लाख के पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय  के जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोनावायरस से अब तक ३१६३ लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, वर्तमान में  कोविड-१९ के सक्रिय संक्रमितों की संख्या ५८,८०२ ही है और ३९,१७४ लोग अब तक स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

नए आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमितों की संख्या १०१,१३९ हो गई है जबकि पिछले २४ घंटे में कोरोना के ४९७० नए मरीज सामने आये हैं और १३४ लोगों की मौत हुई है। राहत यह है कि ३९,१७४ मरीज कोरोना को हराकर घर वापस आ गए हैं। इस  तरह देश में यह दर ३८.७३ फीसदी है।

देश भर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है जहाँ संक्रमितों का आकंड़ा ३५ हजार के पार पहुंच गया है। सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के २०३३ मामले सामने आए और इस दौरान ५१ लोगों की जान गई। महाराष्ट्र में अब तक १२४९ लोगों की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है।

दूसरे नंबर पर गुजरात है जहाँ अब तक ६९४ लोगों की जान गयी है। वहां कुल मामले ११,७४५ हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें