UP के कोविड अस्पतालों में मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे कोरोना मरीज - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, May 24, 2020

UP के कोविड अस्पतालों में मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे कोरोना मरीज

Corona patients will not be able to use mobile in UP Covid hospitals - Lucknow News in Hindi
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने राज्य में कोविड-19 अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों के अंदर कोरोना मरीजों के मोबाइल फोन रखने पर प्रतिबंध लगा दिया है। एल-2 और एल-3 कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों को अब आइसोलेशन वार्डों में अपने साथ मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

राज्य सरकार द्वारा शनिवार देर रात जारी किए गए एक आदेश के अनुसार, अब कोविड केयर सेंटर्स के वार्ड प्रभारी के पास दो मोबाइल फोन उपलब्ध रहेंगे, ताकि मरीज जरूरत पड़ने पर अपने परिवार के सदस्यों और प्रशासन से बात कर सकें।

इसके अलावा आदेश में यह भी कहा गया है कि मरीजों के परिवार के सदस्यों को भी यह मोबाइल नंबर बताए जाएं।

आदेश जारी करने वाले चिकित्सीय शिक्षा के महानिदेशक के.के. गुप्ता ने सभी संबंधित अधिकारियों और कोविड अस्पतालों के निदेशकों को सूचित किया है।

आदेश में कहा गया है, "क्लीनिक में भर्ती कोविड-19 रोगियों के उनके परिवार के सदस्यों या किसी और के साथ संचार सुविधा के लिए दो मोबाइल फोन कोविड केयर सेंटर्स के वार्ड प्रभारी के पास रखे जाएंगे। यह सुनिश्चित करें कि मोबाइल फोन को लेकर संक्रमण रोकथाम के मानदंडों का पालन किया जाए।"

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध नये आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में फिलहाल कोरोना पॉजीटिव रोगियों की संख्या 5,735 है और पिछले दस दिनों से संख्या लगातार बढ़ रही है।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें