WHO ने दी चेतावनी, कोरोना वायरस महामारी दूसरा दौर होगा ज्यादा खतरनाक ,- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, May 26, 2020

WHO ने दी चेतावनी, कोरोना वायरस महामारी दूसरा दौर होगा ज्यादा खतरनाक ,- #भारत_मीडिया


विश्व स्वास्थ्य संगठन ने उन देशों के लिए चेतावनी जारी की है जहां फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं। संगठन ने कहा कि जहां अभी मामले घट रहे हैं वहां इनमें अचानक बढ़ोत्तरी भी हो सकती है। इसलिए विभिन्न देश केवल इंतजार न करें बल्कि महामारी से निपटने के लिए तैयार रहें। 

डब्ल्यूएचओ के आपातकाल प्रमुख डॉ. माइक रेयान ने कहा है कि दुनिया अभी कोविड-19 संक्रमण की पहली लहर की चपेट में है। उन्होंने कहा कि महामारी लहरों के रूप में आती है, मतलब जिन देशों में संक्रमण के मामले घटे हैं वहां इसी साल इस महामारी की दूसरी लहर आ सकती है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अभी से काफी तेज हो सकती है। 
डॉ. रेयान ने कहा कि महामारी दोबारा उभर सकती है। सिर्फ ये मानकर काम नहीं चल सकता कि आंकड़ों में कमी आ रही है और संकट कम हो रहा है। इसका दूसरा दौर आने की भी आशंका है। उन्होंने यूरोपीय देशों और अमेरिका को चेताते हुए कहा, लगातार जांच के साथ बचाव की रणनीति बनाते रहने की जरूरत है, ताकि दूसरे दौर पर पहुंचने से खुद को रोक सकें। 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें