बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर स्टेज-1 और बीसलपुर-जयपुर पेयजल स्टेज-2 परियोजना का शिलान्यास - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 12, 2020

बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर स्टेज-1 और बीसलपुर-जयपुर पेयजल स्टेज-2 परियोजना का शिलान्यास - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Foundation stone of Bisalpur-Prithviraj Nagar Stage-1 and Bisalpur-Jaipur Drinking Water Stage-2 project - Jaipur News in Hindi
जयपुर । मुख्यमंत्री अशेक गहलोत ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जयपुरवासियों के लिए महत्वपूर्ण बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-1 तथा बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-2 का षिलान्यास किया। इन परियोजनाओं पर करीब 853 करोड़ रूपए की लागत आएगी। बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना फेज-1, स्टेज-2 से जयपुर शहर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 170 एमएलडी अतिरिक्त जल उपलब्ध हो सकेगा।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी जैसी विषम परिस्थितियों में भी सरकार विकास के कार्यों को लगातार गति दे रही है, ताकि आमजन को इनका लाभ समय पर मिल सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों की पेयजल आवश्यकताओं को देखते हुए कंटीन्जेंसी प्लान के तहत 65 करोड़ रूपये की मंजूरी दी गयी थी। साथ ही विधायकगण अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में पेयजल जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्काल प्रभाव से कार्य करवा सकें, इसके लिए प्रति विधानसभा क्षेत्र 25 लाख रूपये की स्वीकृति भी दी गयी है।
गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी आगे किस रूप में हमारे सामने आएगी इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन लोगों का जीवन और आजीविका बचाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। राज्य सरकार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 21 जून से प्रदेषभर में विषेष जागरूकता अभियान चलाएगी। उन्होंने अपील की कि गांव-ढाणी और मौहल्ले तक चलाये जाने वाले इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी तथा आमजन अपनी भागीदारी निभायें।
जलदाय मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर परियोजना पर करीब 563 करोड़ 93 लाख रूपये तथा बीसलपुर-जयपुर परियोजना पर 288 करोड़ 90 लाख रूपये खर्च होंगे। बीसलपुर-पृथ्वीराज नगर परियोजना पृथ्वीराज नगर एवं आस-पास के इलाकों की वर्ष 2051 तक की पेयजल आवष्यकताओं को ध्यान में रखकर बनायी गयी है।
डॉ. कल्ला ने बताया कि पृथ्वीराज नगर क्षेत्र के लोगों को इस परियोजना से अक्टूबर 2022 तक पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। इसमें जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा चिन्हित 30 किलोमीटर क्षेत्र की 4 लाख 60 हजार आबादी को पानी मिल सकेगा।




 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें