उद्धव ने निसर्ग प्रभावित रायगढ़ के लिए 100 करोड़ रुपये की प्राथमिक सहायता घोषित की- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 5, 2020

उद्धव ने निसर्ग प्रभावित रायगढ़ के लिए 100 करोड़ रुपये की प्राथमिक सहायता घोषित की- #भारत_मीडिया

Uddhav announces Rs 100 crore first aid for nature-affected Raigad - Mumbai News in Hindi
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को चक्रवात निसर्ग से बुरी तरह प्रभावित रायगढ़ का दौरा किया और इसके लिए 100 करोड़ रुपये की प्राथत्मिक सहायता का एलान किया। इस चक्रवात के कारण छह लोगों की जान चली गई और राज्य के एक दर्जन से ज्यादा जिले प्रभावित हुए हैं। मीडिया को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट किया कि 'यह कोई राहत पैकेज नहीं है', बल्कि पूर्ण पैकेज की घोषणा से पहले लंबी औपचारिकताएं पूरी होने तक राहत देने के लिए जिले को दी गई एक प्राथमिक सहायता राशि है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोगों के क्षतिग्रस्त घरों की मरम्मत के अलावा बिजली और दूरसंचार लाइनों को बहाल करने को प्राथमिकता दी जा रही है।

जिले के कुछ सबसे अधिक तबाह इलाकों का जायजा लेने के बाद, ठाकरे ने कहा कि 'पंचनामा' तैयार करने का काम, जिसे दो दिनों के भीतर करने का आदेश दिया गया था, उसमें लंबा वक्त लग सकता है क्योंकि लिए नुकसान काफी ज्यादा है।

हालांकि, तत्काल राहत के रूप में, उन्होंने जिला कलेक्ट्रेट के माध्यम से 100 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की।

उन्होंने कहा, "हमने यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश की कि जानमाल का नुकसान न हो, लेकिन दुर्भाग्य से चक्रवात में छह लोग मारे गए।"

मुख्मंत्री ने किसानों और मछुआरों को भी मदद करने का पूरा भरोसा दिया, जिन्हें अपनी फसलों और मछली पकड़ने की नौकाओं से हाथ धोना पड़ा है।

इससे पहले, उन्होंने दक्षिण मुंबई में भाऊचा धक्का से अलीबाग तक जाने के लिए एक रो-रो बोट ली। उनके साथ मंत्री आदित्य ठाकरे, असलम शेख, अतिरिक्त मुख्य सचिव ए. के. सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी थे।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें