अंतरराष्ट्रीय हवाई सफर पर प्रतिबंध 15 जुलाई तक बढ़ा - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

मुख्य समाचार

अंतरराष्ट्रीय हवाई सफर पर प्रतिबंध 15 जुलाई तक बढ़ा - #भारत_मीडिया #Bharat_Media


कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने अभी अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा सेवा को बंद रखने का फैसला किया है। शुक्रवार को जारी एक आदेश के अनुसार व्यावसायिक अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा सेवा पर प्रतिबंध 15 जुलाई तक लागू रहेगा।
डीजीसीए की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आगे हालात के मद्देनजर चयनित मार्गों पर कुछ अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाओं को संचालन की अनुमति दी जा सकती है। यह प्रतिबंध कारगो ऑपरेशन (माल ढुलाई) और डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) से अनुमति प्राप्त उड़ानों पर लागू नहीं होगा। वैश्विक महामारी के प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया गया था। इस दौरान रेल और विमान सहित सभी प्रकार के परिवहन पर रोक लगा दी गई थी। तभी से ये सेवाएं ठप हैं।


12 अगस्त तक रेलवे सिर्फ स्पेशल ट्रेनें ही चलाएगा

रेलवे बोर्ड ने वीरवार को गई ट्रेनों के संचालन पर लगी रोक को आगे बढ़ाने का एलान किया था। बोर्ड ने कहा था कि 12 अगस्त तक सभी मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर, लोकल और ईएमयू ट्रेनों का संचालन नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही अगर 12 अगस्त तक किसी ने पहले से टिकट बुक करा रखा है तो उसे पूरी रकम वापस कर दी जाएगी। हालांकि इस दौरान स्पेशल श्रमिक ट्रेनें और पहले से चल रहीं 200 ट्रेनें यथावत चलती रहेंगी। रेलवे का कहना ही कि ज़रूरत और कोरोना की स्थिति को देखते हुए कुछ और ट्रेनें भी चलाई जा सकती हैं।


 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments

Note: Only a member of this blog may post a comment.